ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरदहशत: शहर में संक्रमण बढ़ा तो गांव वालों ने बना ली दूरी

दहशत: शहर में संक्रमण बढ़ा तो गांव वालों ने बना ली दूरी

इस बार कोरोना संक्रमण ने मौत का तांड़व शुरू कर दिया है। एक के बाद एक लगातार लोगों की मौत हो रही है। संक्रमित मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।...

दहशत: शहर में संक्रमण बढ़ा तो गांव वालों ने बना ली दूरी
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरFri, 30 Apr 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

इस बार कोरोना संक्रमण ने मौत का तांड़व शुरू कर दिया है। एक के बाद एक लगातार लोगों की मौत हो रही है। संक्रमित मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। जिसका असर आम लोगों की जिंदगी पर पड़ रहा है। लोगों ने खुद ही भीड़ से दूरी बनाना शुरू कर दिया है। यहां तक की गांव के लोग अब शहर की ओर आने से भी कतरा रहे हैं। जिससे शहर के बाजार भी सुने-सुने नजर आने लगे।

जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शहर और देहात में प्रतिदिन सैंकड़ों की संख्या में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। कई गांव ऐसे हैं जहां पर एक दर्जन से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं सहारनपुर, देवबंद, सरसावा, गंगोह समेत सभी कस्बों में भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि अब गांव के लोगों ने शहरों का रूख करना बंद कर दिया है। गांव के लोग गांव में ही रहकर खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि भीड़ में जाने से संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। ग्रामीण अंचल के लोगों ने शहरों और बाजारों से किनारा किया तो इसका असर भी नजर आने लगा। बाजारों में पहले की अपेक्षा भीड़ कम ही नजर आ रही है।

-गांव में संक्रमण की दर शहर की अपेक्षा कम

जिले में वर्तमान में 35 सौ से अधिक एक्टिव केस हैं। जिसमें से 70 फीसदी से अधिक मरीज सहारनपुर महानगर और कस्बों से ही हैं। 30 फीसदी से भी कम मरीज गांव से हैं। जिस कारण लोग गांव को सुरक्षित मान रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें