ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसरकार की गाइड लाइन पर ही अदा करें नमाज : मौलाना अरशद मदनी

सरकार की गाइड लाइन पर ही अदा करें नमाज : मौलाना अरशद मदनी

जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि नमाज अदा करने के मामले में मुसलमान अपने-अपने राज्य की सरकारों और स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन...

सरकार की गाइड लाइन पर ही अदा करें नमाज : मौलाना अरशद मदनी
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 09 Jun 2020 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि नमाज अदा करने के मामले में मुसलमान अपने-अपने राज्य की सरकारों और स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन करें। हालांकि पांच लोगों की शर्त के बजाय यदि मस्जिदों में दो गज दूरी का नियम लागू होता तो खासा बेहतर रहता।

मंगलवार को जारी बयान में मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि मस्जिदों में नमाजियों की संख्या निर्धारित करने के बजाए फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा करने की इजाजत दी जा सकती थी। या फिर एक मस्जिद में एक से अधिक जमात करने को भी कहा जा सकता था। एक बार जहां जमात हो गई वहां उसकी दाएं-बाएं की जगह छोड़कर तीसरी और चौथी जमात कर सकने की भी इजाजत दिए जाने में कोई समस्या नहीं थी।

उन्होंने मस्जिदों में नमाज अदा करने को लेकर जमीयत का रुख का जाहिर करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने धार्मिक स्थल खोले जाने का अधिकार राज्य सरकारों को दिया है कि वे अपने यहां की स्थिति को देखते हुए धार्मिक स्थलों को खोले और इसके लिए शर्तें तय करें। इसलिए राज्यों ने इस संबंध में अलग-अलग रुख अपनाते हुए अलग-अलग शर्तों के साथ मस्जिदों में नमाज अदा करने की अनुमति दी है।

जमीयत प्रमुख ने कहा कि पांच से अधिक नमाजियों को मस्जिद में जाने की अनुमति नहीं मिलती है तो वह पहले की तरह घरों में नमाज अदा करें। अभी मुल्क में कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं हैं। आंकड़े बताते हैं कि समय बीतने के साथ यह महामारी खतरनाक मोड़ लेती जा रही है। इसलिए ऐसे में सावधानी और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें