ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरपोषण पखवाड़े का मकसद आपको निरोगी व स्वस्थ रखना: एसडीएम

पोषण पखवाड़े का मकसद आपको निरोगी व स्वस्थ रखना: एसडीएम

सहारनपुर। संवाददाता ----------11-------बच्चियों, किशोरियों और महिलाओं से चर्चा की तथा बच्चों को टॉफिया वितरित की। एसडीएम ने कहा कि बच्चों को कुपोषण से...

पोषण पखवाड़े का मकसद आपको निरोगी व स्वस्थ रखना: एसडीएम
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 08 Mar 2020 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पोषण पखवाडे का मकसद आपको निरोगी व स्वस्थ रखना है। एसडीएम सदर एके सिंह ने सहारनपुर आवास विकास यूपीएचसी में पोषण पखवाडे का शुभारंभ करते हुए यह बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बच्चियों, किशोरियों और महिलाओं से चर्चा की तथा बच्चों को टॉफिया वितरित की।

एसडीएम ने कहा कि बच्चों को कुपोषण से मुक्त रखने को विभागों का सहयोग करें और जो बातें आपको बताई जाती हैं उनको अपनाने की कोशिश करें। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में सीएमओ डा. बीएस सोढी ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। बस सावधानी बरतनी है। बाल विकास परियोजना अधिकारी अनीता सोनकर द्वारा पोषण पखवाड़े के दौरान प्रथम पंक्ति कार्यकर्ताओं को सहयोग की अपील की। कहा जब भी आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आपके घर आए तो उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुने, वह आपके लिए हैं आपके बच्चों के लिए हैं।

कहा हमें अपना व्यवहार बदलना होगा। वह आदतें जिससे स्वास्थ्य और पोषण संबंधी व्यवहार बदलते हैं, उन्हें अपनाना होगा। ताकि हमारा बच्चा हमारी किशोरियों और भावी माताएं सुरक्षित व स्वस्थ हो। हमें हर बीमारी से बचाव को हाथ धोने की आदत डालनी होगी। डा. संजय यादव व आईटीसी सुनहरा कल से मसीह उल हक आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें