DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रि-पोल में नहीं खराब हुई कोई मशीन, अफसरों के चेहरों पर दिखा संतोष

रि-पोल में नहीं खराब हुई कोई मशीन, अफसरों के चेहरों पर दिखा संतोष

कैराना लोकसभा उपचुनाव में हुए पुर्नमतदान में कोई ईवीएम/वीवीपैट मशीन खराब नहीं हुई है। इससे अफसरों के चेहरे पर भी संताष के भाव साफ दिखाई दे रहे थे। दरअसल उपचुनाव में नकुड़ व गंगोह विधानसभा में ही 300 से ज्यादा वीवीपैट मशीन खराब होने से चुनाव आयोग के साथ जिला प्रशासन की भी पूरे देश में खूब जगहंसाई हुई थी। इसी से पुनर्मतदान के लिए अफसरों ने और ज्यादा चाक-चौबंद इंतजामात किए थे।

नतीजा सब खुश है। गंगोह व नकुड़ विधानसभा में 68 बूथों पर बुधवार को पुनर्मतदान कराया गया है जिसमें बंपर मतदान हुआ है। नकुड विधानसभा के 23 बूथों पर पुर्नमतदान में 63.30 प्रतिशत मतदान हुआ है, जबकि गंगोह विधानसभा के 45 बूथों पर पुर्नमतदान में 60.87 प्रतिशत मतदान हुआ है। हांलाकि इससे पूर्व सोमवार को हुए उपचुनाव में नकुड में 60.17 प्रतिशत तथा गंगोह में 54.37 प्रतिशत मतदान हुआ था। लेकिन दो विधानसभाओं में उपचुनाव के दौरान 300 से ज्यादा वीवीपैट मशीनों के खराब होने और 68 बूथों पर पुर्नमतदान घोषित होने से प्रशासन के चेहरे की भी हवाइयां उड़ी थी। ऐसे में पुर्नमतदान का शांतिपूर्ण व सफलतापूर्वक संपन्न होना अपने आप में बडी राहत है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, पुर्नमतदान में कुंडा, हुसैनपुर आदि में इक्का-दुक्का जगह पर वीवीपैट में खराबी की सूचना थी जिसे मिनटों में ही दुरस्त कर दिया गया था।

गुरुवार सुबह 8 बजे से मतगणना। कैराना लोकसभा उपचुनाव में आज गुरुवार सुबह 8 बजे से मतगणना है। नकुड व गंगोह विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना सहारनपुर में जनता रोड स्थित वेयरहाउस गोदामों में ही होगी। इसके लिए वेयरहाउस गोदामों पर बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए सुरक्षा के कडे इंतजाम किए गए है। डीएम पीके पांडेय ने बताया कि बिना पास के किसी भी बाहरी व्यक्ति को वेयरहाउस परिसर में एंट्री नहीं करने दी जाएगी। डीएम पव एसएसपी ने मतगणना स्थल का भ्रमण कर, इंतजामों का जायजा भी लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: No machine damaged in re-poll, satisfaction shown on the faces of officers