ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरअटारी बॉर्डर पर पकड़ा गया निसार लौट आया अपने घर

अटारी बॉर्डर पर पकड़ा गया निसार लौट आया अपने घर

गांव धानवा से बॉर्डर पर पकड़ा गया निसार सुरक्षा बलों की जांच के बाद अपने घर लौट आया है। सुरक्षा बलो से जांच के बाद उसे क्लीन चिट दे दी है लेकिन वह सरकारी गवाह बन गया...

अटारी बॉर्डर पर पकड़ा गया निसार लौट आया अपने घर
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरFri, 04 May 2018 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

गांव धानवा से बॉर्डर पर पकड़ा गया निसार सुरक्षा बलों की जांच के बाद अपने घर लौट आया है। सुरक्षा बलो से जांच के बाद उसे क्लीन चिट दे दी है लेकिन वह सरकारी गवाह बन गया है।

गांव धानवा का 12 मार्च को पाकिस्तान के मुल्तान जिले में अपनी बुआ के लड़के से मिलने के लिए गया था। उसके साथ गांव पंजीठ थाना कैराना जनपद शामली निवासी मुल्तानी भी था। अटारी बार्डर से 30 मार्च को भारत आते समय मुल्तान और निसार को सुरक्षा बलों से पकड़ लिया था।

बताया जाता है कि प्रेशर कूकर के अंदर पिस्टल होने के कारण दोनों को सुरक्षा बल हिरासत में ले लिया था और घंटों तक पूछताछ की। बाद में निसार को रिहा कर दिया गया और मुल्तानी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

निसार ने बताया कि उसे सरकारी गवाह बनने के बाद ही सुरक्षा बलों ने छोड़ा। इसी बीच एलआईयू की एक टीम ने गांव मे पहुंचकर जांच की और पूर्व प्रधान बाबूराव और प्रधान पति फरूख जमाल से भी उसके बारे मे जानकारी हासिल की।

निसार ने बताया कि यहां से वह दोनों ही पाकिस्तान गये थे और आते समय मुल्तानी भी उसके साथ था।

लाहौर रेलवे स्टेशन पर उसके साथी मुल्तानी को किसी ने प्रेशर कूकर दिया और उसे भी प्रेशर कूकर ले जाने के लिए लालच दिया लेकिन उसने लेने से इंकार कर दिया था। इसके कारण ही उसकी जान बच गई और अटारी बार्डर पर जांच के दौरान उसके साथ पाकिस्तान गया मुल्तानी पकड़ा गया।

निसार ने बताया कि वहां से हथियार लाने के बदले मे तीन हजार रुपये का लालच दिया जाता है, जिसमे दिये गये सामान को बार्डर पार कराना होता है। बताया कि उससे एक रात बार्डर पर सुरक्षा बलों ने पूछताछ की और इसके बाद ही उसे घर जाने दिया गया।

निसार के परिवार मे चार बेटे सलीम, हारून, जाहिद, सारून हैं, जो मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालते हैं। पाकिस्तान में रिश्तेदार होने के कारण ही वह कई बार पाकिस्तान जा चुका है, हालांकि अब उसने पाकिस्तान जाने से तोबा कर ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें