DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश सहारनपुरमुसलमानों को बनना होगा सियासी ताकत : ओवैसी

मुसलमानों को बनना होगा सियासी ताकत : ओवैसी

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:03 AM
मुसलमानों को बनना होगा सियासी ताकत : ओवैसी

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा, सपा, कांग्रेस, बसपा और रालोद पर निशाना साध कर चुनावी आगाज किया। कहा कि सहारनपुर उलेमाओं की सरजमी हैं। देश की आजादी में मुस्लिमों ने भी अपना खून बहाया था। उसके बाद भी सभी पार्टियों ने मुसलमानों को वोट बैंक के अलावा कुछ नहीं समझा। जब तक भारत के मुसलमान सियासी ताकत बनकर अपना नेता नहीं बनाते, तब तक न भारत मजबूत होगा और नहीं देश का मुसलमान। औवेसी रविवार को सहारनपुर में जनता रोड पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

ओवैसी ने करीब एक घंटे के धारा प्रवाह भाषण में जनता से सीधा संवाद साधा। आजादी से लेकर आज तक कांग्रेस, सपा, बसपा और रालोद ने मुसलमानों के केवल वोट के लिए प्रयोग किया। वोट लेने के बाद भी आज तक न तो स्कूल खोले गए और बेटियों के लिए भी कोई तालीम की व्यवस्था नहीं की गई। सबसे अधिक झूंठे एनकाउंटर मुसलमानों के किए गए। क्रिकेट मैच में भारत की हार पर खिलाड़ी मोहम्मद समी को निशाना बनाया गया।

कहा कि जब गोरखपुर में गुप्ता की हत्या होती है तो योगी 50 लाख और अखिलेश 21 लाख देते हैं। पुलिस अफसर निलंबित किए जाते हैं। लेकिन जब उन्नाव में सब्जी बेचने वाले फैसल को पुलिस मार देती है तो कुछ नहीं होता। बीते दिनों अखिलेश यादव सहारनपुर आए थे। वहां मंच पर एक भी मुसलमान नहीं था। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने बीते दिन उत्तराखंड में कहा कि सड़कों पर नमाज पढ़ी जाती थी।

आप 20 विधायक ही जिता दो : उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिखा दिया है कि बगैर मुस्लिमों के वोट लिए भी सरकार बना सकती है। मुसलमान केवल मजलिस के 20 विधायक ही बनाकर दिखा दो तो तकदीर ही बदल जाएगी।

दंगों की राजनीति में मुसलमान बर्बाद हो गया : जनसभा को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम नेता मरगूब हसन ने कहा कि किसी भी पार्टी ने मुसलमानों का भला नहीं किया। 70 साल में हुए 30 हजार से अधिक दंगों ने मुसमानों को बर्बाद और तबाह कर दिया है। प्रदेश प्रवक्ता डॉ. पवन अंबेडकर ने भी जनसभा को संबोधित किया। प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने जनसभा की अध्यक्षता की।

भाजपा को फायदा पहुंचाने के आरोप गलत

उन्होंने कहा कि उनके आरोप लगते हैं कि ओवैसी भाजपा को फायदा पहुंचाते हैं। मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं कि यूपी में हुए वर्ष 2014, 1017 और 2019 के चुनाव में मेरी पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा। फिर भाजपा को क्यों नहीं रोक पाए।

दूसरा शाहीन बाग बना दिया

ओवैसी ने कहा कि एनआरसी और सीएए के विरोध में सहारनपुर में महिलाओं ने खासा संघर्ष किया। उन्होंने यहां दूसरा शाहीन बाग बना दिया। यदि सरकार सीएए और एनआरसी लागू करती है तो मुसलमान एक बार फिर सड़कों पर उतरेगा।

देवबंद के स्काउट सेंटर का निर्माण रोका

उन्होंने कहा कि देवबंद के गांव केंदुकी में जमीयत स्काउट ट्रेनिंग सेंटर खोलकर युवाओं को देश सेवा के लिए प्रशिक्षित करना चाह रही है। लेकिन भाजपा विधायक ने उसे रुकवा दिया।

ट्रिपिल तलाक पर नहीं बोले सांसद

एआईएमआईएम के अध्यक्ष ने कहा कि संसद में जब ट्रिपिल तलाक पास हुआ तो अकेले मैंने विरोध किया। जबकि यहां के सांसद कुछ नहीं बोले। यही हाल एनआरसी और सीएए पर रहा।

मुजफ्फरनगर दंगे में 50 हजार मुस्लिम बेघर हुए

ओवैसी ने कहा कि सपा सरकार के समय में मुजफ्फरनगर में दंगा हुआ। उस समय 50 हजार मुसलमान बेघर हुए। उस वक्त अखिलेश यादव सैफई उत्सव मनाने में मशगूल थे।

चौधरी चरण सिंह ने जो काम किया, वह करना चाहता हूं

ओवैसी ने रालोद के जयंत चौधरी पर निशाने पर लेते हुए कहा कि वह मुझे फिल्मी स्टार बताते हैं। जयंत को बता देना चाहता हूं कि मैं मुसलमानों के लिए वह करना चाहता हूं जो काम चौधरी चरण सिंह ने जाटों के लिए किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें