ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरमेगा टीकाकरण आज, 60 हजार लोगों की लगेगी वैक्सीन

मेगा टीकाकरण आज, 60 हजार लोगों की लगेगी वैक्सीन

जिले में मंगलवार को मेगा टीकाकरण होगा। इस एक दिन के मेगा टीकाकरण में 60 हजार लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग...

मेगा टीकाकरण आज, 60 हजार लोगों की लगेगी वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 02 Aug 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में मंगलवार को मेगा टीकाकरण होगा। इस एक दिन के मेगा टीकाकरण में 60 हजार लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 397 बूथ बनाए हैं। अब तक 9,63,599 लोगों की वैक्सीन लग चुकी हैं।

जिले में कोरोना टीकाकरण रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है। आए दिन लक्ष्य से काफी कम लोगों की वैक्सीन लग रही है। जिससे स्वास्थ्य विभाग टारगेट को पूरा नहीं कर पा रहा है। अब शासन स्तर के अधिकारियों ने मंगलवार को पूरे प्रदेश में मेगा टीकाकरण करने का निर्णय लिया है। जिसके तहत एक दिन में 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया।

मंगलवार को 60 हजार लोगों का टीकाकरण कराना स्वास्थ्य विभाग के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। हालांकि विभाग ने अभी से तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिले में फिलहाल 9,63,599 लोगों को टीका लग चुका हैं। इनमें से प्रथम डोज 804879 और दूसरी डोज 158720 लोगों को लग चुकी हैं। मेगा टीकाकरण के लिए 50 हजार डोज आ गई है। 20 हजार से अधिक डोज स्वास्थ्य विभाग के स्टॉक में हैं।

-वर्जन

मंगलवार को जिले में मेगा टीकाकरण होगा। एक दिन में 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में आ गई है। 397 बूथ बनाए गए हैं।

डॉ. सुनील कुमार वर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें