DA Image
25 नवंबर, 2020|2:56|IST

अगली स्टोरी

मेगा शटडाउन: शहर में सुचारू, देहात के कुछ हिस्सों में दिक्कत

default image

सहारनपुर। संवाददाता

मेगा शटडाउन के पहले दिन शहर में बिजली एकदम सुचारू रही जबकि देहात के कुछ हिस्सों में दिक्कत आई।अधिकारियों के अनुसार, पावर ग्रिड में काम होने से बेहट, छुटमलपुर, गागलहेड़ी, सरसावा और पिलखनी आदि के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली सप्लाई प्रभावित रही हैं।

खास है कि 400 केवीए पावर ग्रिड स्टेशन में काम होने के चलते बिजली महकमे ने 31 अक्टूबर तथा 2 व 4 नवंबर को ज़िले के देहात क्षेत्रो में दिन में आपूर्ति बाधित रहने का ऐलान किया था और लोगो से सहयोग की अपील की थी। 31 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक आपूर्ति बाधित रहने की बात थी लेकिन बेहट, छुटमलपुर, गागलहेड़ी, सरसावा पिलखनी के ग्रामीण क्षेत्रो को छोड़ दे तो पूरे ज़िले में बिजली सुचारू रही। बिजली अधिकारियों के अनुसार, 90 मेगावाट बिजली उत्तराखंड से और 15 मेगावाट खारा जल विद्युत परियोजना से ली गयी हैं जिसके चलते कोई खास दिक्कत नहीं आई हैं।

एक्सईएन ट्रांसमिशन प्रमोद कुमार ने बताया कि 90 मेगावाट बिजली उत्तराखंड से और 15 मेगावाट खारा जल विद्युत परियोजना से ली गई हैं जिसके चलते महानगर में बिजली सुचारू रही। कहा कि केवल देहात के कुछ क्षेत्रों में ही दिक्कत आई हैं जहां भी बीच बीच में सप्लाई देने की कोशिश रही हैं। कहा बेहट, छुटमलपुर, गागलहेड़ी, सरसावा और पिलखनी के ग्रामीण क्षेत्रो में जरूर सुबह 8 से शाम 6 बजे तक बिजली बाधित रही हैं। अब 2 व 4 नवंबर को अगला मेगा शट डाउन रहेगा।

दर्जनों गांव में 10 घंटे लगातार बत्ती गुल

बेहट। पावर ग्रिड में 500 एमवीए का ट्रांसफार्मर रखने के लिए शनिवार को 10 घंटे बत्ती गुल रहने से क्षेत्र के सभी छोटे-बड़े उद्योग धंधे प्रभावित रहे। शिवालिक तलहटी से सटे घाड़ क्षेत्र के दर्जनों गांव में 10 घंटे लगातार बत्ती गुल रहने से पेयजल संकट भी गहराया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mega Shutdown Smooth in the city trouble in parts of the countryside