DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सहारनपुर  ›  दवा थोक बाजार रोटेशन के आधार पर सुबह 10 बजे 4 बजे तक खुलेंगे

सहारनपुरदवा थोक बाजार रोटेशन के आधार पर सुबह 10 बजे 4 बजे तक खुलेंगे

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:30 PM
दवा थोक बाजार रोटेशन के आधार पर सुबह 10 बजे 4 बजे तक खुलेंगे

डीएम ने कोविड-19 वैश्विक महामारी दैवी आपदा को दृष्टिगत रखते हुए दवा थोक बाजार किशनपुरा के नियमित रूप से संचालन करने के लिए पारित आदेशों में आंशिक संशोधन किया गया है। थोक दवा मंडी में थोक दवा की दुकानें अब सुबह 10 से 4 बजे के बीच खुलेंगी। फुटकर दवा की दुकानें सुबह 10 से 4 बजे के बीच बन्द रहेंगी। थोक दवा मंडी किशनपुरा में संचालित फुटकर दवा विक्रेता शाम 4 बजे से रात्रि 10 बजे के मध्य फुटकर रूप से दवा का विक्रय कर सकेंगे। बाजार में सोशल डिस्टेसिंग कोविड-19 की गाइड लाईन का पालन करना जरूरी होगा।

डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि थोक बाजार में तहसीलों से आने वाले फुटकर दवा विक्रेताओं के लिए दिवस और समय निर्धारित करते हुए तहसील देवबन्द, बेहट और नगर निगम क्षेत्र के फुटकर दवा विक्रेता सोमवार को सुबह 10 से 4 बजे तक दवा प्राप्त कर सकते है। इसी प्रकार तहसील रामपुर मनिहारान और नकुड के फुटकर दवा विक्रेता मंगलवार एवं शुक्रवार को, नगर निगम क्षेत्र एवं तहसील सदर के बुधवार एवं शनिवार को तथा देवबन्द एवं बेहट के फुटकर दवा विक्रेता बृहस्पतिवार को सुबह 10 से 4 बजे तक दवा थोक बाजार से दवा प्राप्त कर सकते है।

डीएम ने कहा कि चिकित्सालयों अथवा हाॅस्पिटल में स्थित मेडिकल स्टोर के दवा विक्रेता किसी भी दिवस पर थोक बाजार से दवा प्राप्त कर सकते है। तहसील के फुटकर विक्रेता दूरभाष एवं व्हाटसएप के माध्यम से अपने दिवस पर थोक विक्रेताओं को पहले से ही दवाईयां अथवा सामग्री नोट करा देंगे ताकि बाजार में आने पर उनका अनावश्यक समय नष्ट न हों। कोई भी थोक विक्रेता किसी भी उपभोक्ता अथवा मरीज अटेन्डेन्ट को फुटकर दवा का विक्रय नहीं करेगा। प्रत्येक रविवार के दिन दवा मण्डी थोक एवं फुटकर दोनों दुकानें पूर्ण रूप से बन्द रहेंगी। किन्तु थोक बाजार के बाहर फुटकर विक्रेता दुकाने खोल सकेंगे। कोई भी थोक विक्रेता रविवार को छोडकर किसी भी दिन किसी भी रिटेलर मेडिकल स्टोर को अपने वाहन से डोर स्टेप डिलेवरी करने के लिए स्वतंत्र होगा।

इस संबंध में सभी उप जिलाधिकारी अपने तहसील के दवा विक्रेता संघ से संपर्क कर समुचित रूप से उनसे वार्ता करके निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दवा बाजार में प्रवेश मार्ग एवं निकास मार्ग पर आवश्यक पुलिस बल की तैनाती कराते हुए यह सुनिश्चित कराये कि केवल फुटकर व थोक विक्रेता ही दवा मण्डी में प्रवेश करें। उपभोक्ता वहां पंहुचकर भीड़ न लगाने पाए।

संबंधित खबरें