ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरवैलेंटाइन-डे पर भारी शहीदों की शहादत

वैलेंटाइन-डे पर भारी शहीदों की शहादत

इश्क कुछ इस कदर निभा गए, तिरंगे की खातिर जान लुटा गए...माफ करना वेलेंटाइन, कोई गुलाब नहीं...। इस तरह की लाइनें शहीदों के सम्मान में सोशल मीडिया पर...

वैलेंटाइन-डे पर भारी शहीदों की शहादत
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 14 Feb 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

इश्क कुछ इस कदर निभा गए, तिरंगे की खातिर जान लुटा गए...माफ करना वेलेंटाइन, कोई गुलाब नहीं...। इस तरह की लाइनें शहीदों के सम्मान में सोशल मीडिया पर रविवार को जमकर ट्रेंड किए गए। साफ है कि प्यार मोहब्बत पर शहीदों की शहादत भारी पड़ गई। सोशल मीडिया पर अधिकतर पोस्ट पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों के नाम समर्पित रहीं। किसी ने डीपी तो किसी ने अपनी वॉल पर शहीदों का जिक्र कर जवानों को श्रद्धांजलि दी। वहीं कुछ युवाओं ने शहादत को नमन करने के लिए श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवानों की शहादत हुई थी। उस समय समूचा देश शहीदों की शहादत पर रोया था। खासतौर पर युवाओं पर इसका गहरा असर हुआ था। जिस कारण पिछले दो साल से युवा वर्ग 14 फरवरी को वैलेंटाइन-डे मनाने से परेहज करता है। इस बार भी शनिवार रात 12 बजे से ही सोशल मीडिया पर ज्यादातर ऐसी पोस्ट देखने को मिली, जिसमें लोगों से 14 फरवरी को वैलेंटाइन-डे नहीं, बल्कि बलिदान दिवस के रूप में मनाने की अपील की गई। कुछ यूजर ने लिखा कि कोई भी वैलेंटाइन का बधाई न दे और न ही गुलाब भेंट करें। 14 फरवरी को पुलवामा के शहीदों की याद में शहादत दिवस मनाया। वहीं ज्यादातर युवाओं ने अपने वाट्सएप की डीपी और स्टेट्स भी पुलवामा के शहीदों के नाम कर दिए। इसके साथ ही फेसबुक से लेकर ट्विटर तक हर जगह शहीदों की शहादत को ही नमन किया गया।

बाजारों में भी नहीं दिखा उत्साह

वैलेंटाइन डे पर बाजारों और रेस्ट्रोरेंट में भी खासा उत्साह रहता था, लेकिन इस बार बाजारों और रेस्त्रां में कोई उत्साह नजर नहीं आया। न तो पार्क में प्रेमी युगल दिखे और न ही सड़क पर युवाओं की अधिक चहल-पहल ही नजर आई।

युवाओं ने मनाया बलिदान दिवस

फोटो---

सहारनपुर। रविवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिवस मनाया। जिसमें पुलवामा में शहीद हुए अमर बलिदानी भारतीय सेना के वीर सैनिकों को याद किया गया। एक श्रृद्धांजलि सभा का आयोजित कर शहीदों को नमन किया गया। इस मौके पर कार्तिक धनगर, मुकुल मोघा, आकाश पंवार, राहुल, मनोज सैन, सुनील पंवार, दीपक, अर्जुन मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें