ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरनहटौर से राजनीति शुरू करने वाली सारिका ने एमसीडी चुनाव में गाड़ा झंडा

नहटौर से राजनीति शुरू करने वाली सारिका ने एमसीडी चुनाव में गाड़ा झंडा

राजनीतिक कैरियर की शुरूआत नहटौर से करने वाली सारिका चौधरी एमसीडी चुनाव में पार्षद के तौर पर निर्वाचित हुई है। वर्ष 2012 में सारिका चौधरी ने नहटौर...

नहटौर से राजनीति शुरू करने वाली सारिका ने एमसीडी चुनाव में गाड़ा झंडा
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 07 Dec 2022 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राजनीतिक कैरियर की शुरूआत नहटौर से करने वाली सारिका चौधरी एमसीडी चुनाव में पार्षद के तौर पर निर्वाचित हुई है। वर्ष 2012 में सारिका चौधरी ने नहटौर सुरक्षित सीट से उम्मीदवार के रूप में 18,066 वोट प्राप्त किए थे। जो भाजपा प्रत्याशी को मिले वोटों से करीब एक प्रतिशत कम था।

वर्ष 2012 में सारिका चौधरी ने इंडियन जस्टिस पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। चुनाव में सारिका चौधरी ने 18,066 वोट मिले थे, जिसमें उन्होंने भाजपा प्रत्याशी (वर्तमान जिलाध्यक्ष ) सुभाष बाल्मीकि के लगभग बराबर वोट प्राप्त किए थे। सुभाष बाल्मीकि को 12.7 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे, वहीं सारिका चौधरी को 11 प्रतिशत वोट मिले थे। विजयी प्रत्याशी ओम कुमार को 31 प्रतिशत वोट मिले थे। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के तौर पर 2014 लोकसभा चुनाव भी नगीना से सारिका चौधरी ने लड़ा था, जिसमें उन्हें महज 3695 वोट प्राप्त हुए थे। एमसीडी चुनाव में सारिका चौधरी के जीत दर्ज कराने पर नहटौर में समर्थकों ने मिठाई बांटकर खुशी जताई।

25 साल से लगातार पार्षद को सारिका ने हराया

नहटौर। दिल्ली से सारिका चौधरी के समर्थक जहीन अंसारी ने बताया कि एमसीडी चुनाव में वार्ड संख्या 142 दरियागंज से सारिका चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी फरहाज जो 25 वर्षों से पार्षद रहे और बीजेपी प्रत्याशी को हराया है। सारिका चौधरी ने 244 वोटों से विजय हासिल की है। नहटौर के कई लोगों ने भी दिल्ली में पहुंचकर सारिका चौधरी के समर्थन में जनसंपर्क किया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें