ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरपूर्व एमएलसी के दो बेटों समेत सात के खिलाफ मुकदमा

पूर्व एमएलसी के दो बेटों समेत सात के खिलाफ मुकदमा

बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के दो बेटों के साथ ही सात लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कराया गया...

पूर्व एमएलसी के दो बेटों समेत सात के खिलाफ मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरFri, 07 Feb 2020 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के दो बेटों के साथ ही सात लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कराया गया है। आरोप है कि जबरन इरशाद के खेत मे खड़े शीशम और खैर के पेड़ों को काट डाला गया। वन दारोगा की तहरीर पर मुकदमा कायम किया गया है।मामला थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव फैजाबाद का है। बीते मंगलवार को तहसील में आयोजित संपूण समाधान दिवस में कमिश्नर संजय कुमार और डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल ने भाग लिया था। वहां पर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी थीं।

इस दौरान सहारनपुर शहर में कुतुबशेर इलाके के मोहल्ला आजादनगर के रहने वाले इरशाद अहमद सिद्दीकी ने संपूर्ण समाधान दिवस में एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था। उसमें कहा गया था कि उसके फैजाबाद गांव स्थित जमीन में खैर और शीशम और खैर के पेड़ खड़े थे। उन्हें जबरन काट लिया गया। उन्होंने वन विभाग और राजस्व विभाग से शिकायत की तो कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। इस पर कमिश्नर ने पुलिस, वन और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम गठित कर मौके पर जाकर निरीक्षण करने के आदेश दिए। टीम ने जाकर देखा कि खैर के तीन और शीशम का एक पेड़ काटा गया था। इसके बाद रिपोर्ट संबंधित अफसरों को दी गई। वन विभाग के दारोगा सुखपाल सिंह ने थाना मिर्जापुर में तहरीर दी। उसके बाद पुलिस ने बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के बेटे जावेद और अलीशान के साथ ही उनके सहयोगी हाजी मुनफैत निवासी रायवाला सहारनपुर शहर, मोहम्मद इनाम, आरिफ और मुस्तकीम निवासी मगनपुरा और लवीश निवासी सफीपुर मिर्जापुर को नामजद करते हुए मुकदमा कायम किया है।

0-वर्जन संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत के आधार पर जांच कराई गई। उसके बाद वन दारोगा की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कर तफ्तीश शरू कर दी गई है।-दिनेश कुमार पी., एसएसपी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें