ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरकोरोना में ऑक्सीजन की कमी और मरने वालों को मिले मुआवजा : सांसद

कोरोना में ऑक्सीजन की कमी और मरने वालों को मिले मुआवजा : सांसद

सांसद हाजी फजलूर्रहमान ने कहा कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन दस्तक दे रहा है। दूसरी लहर का सामना करने के लिए केंद्र सरकार तैयार नहीं थी, यही वजह...

कोरोना में ऑक्सीजन की कमी और मरने वालों को मिले मुआवजा : सांसद
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 05 Dec 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सांसद हाजी फजलूर्रहमान ने कहा कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन दस्तक दे रहा है। दूसरी लहर का सामना करने के लिए केंद्र सरकार तैयार नहीं थी, यही वजह रही कि ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौतें हुई हैं। सरकार का यह बयान कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई निंदनीय है।

सांसद हाजी फजलूर्रहमान ने संसद के शीतकालीन सूत्र में कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत का मामला उठाया। उन्होंने बीते दिनों कोरोना में ऑक्सीजन की कमी के कारण मृत लोगों को सरकार उचित मुआवजा देने की मांग।

अब नए वेरिएंट ओमीक्रोन पर यहां सदन में चर्चा कर रहे हैं। पिछली दोनों लहरों के दौरान हुई गलतियों से सबक लेते हुए अब लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के अधिक प्रबंध करने होंगे। पहली लहर में जान और माल का नुकसान हुआ। लेकिन अनजाने में डर और दहशत का माहौल बना दिया गया। पहली लहर में एक दिन तक कर्फ्यू लगाकर उसे लगभग 50 दिन से ज्यादा बढ़ा दिया गया, जिससे लोगों में डर और दहशत पैदा हुई।

सरकार कोरोना से और इस दौरान ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले लोगों की सही जानकारी इकट्ठा करें। पीड़ितों के परिवार को मुआवज़ा दें। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए टीके का आंकड़ा संख्या में न बताकर आबादी के प्रतिशत के हिसाब से जारी किया जाए। कोरोना के दौरान जिन अस्पतालों ने लोगों की मजबूरी का लाभ उठाकर अधिक पैसे वसूले हैं, उन पर भी कार्रवाई की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें