DA Image
21 जनवरी, 2021|4:26|IST

अगली स्टोरी

बिजली बकायेदारों के घर-घर जाकर खटखटाया दरवाजा

default image

बकायेदारों के घर पर अब बिजली विभाग ने दस्तक अभियान शुरू कर दिया है। अभियान के तहत शुक्रवार को विभाग की टीम ने बकायेदारों के घर जाकर दरवाजे की कुंडी खटखटाई और बकाया बिल की जानकारी दी। इसके साथ ही बिजली बिल जमा करने के लिए कहा।

विद्युत विभाग ने बकाया वसूलने के लिए नया फंडा निकाला है। इसमें बकायेदारों को चिन्हित कर विभाग की टीम उनके घरों में जाएगी तथा दरवाजे की कुंडी खटखटाकर उन्हें बकाया बिल के बारे में जानकारी देगी। साथ ही यदि कोई व्यक्ति तत्काल बिल जमा करना चाहता है तो घर पर ही उसका बिल जमा कर दिया जाएगा।

यदि किसी का बिल गलत आ गया है तो उसे संशोधन के लिए कार्यालय भेजा जाएगा। शुक्रवार को चीफ इंजीनियर जीसी झा ने बिजली संविदाकर्मियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बिजलीकर्मी बकायेदारों के घर पहुंचे और उनसे बकाया जमा कराने के लिए कहा। इस मौके पर अधिशासी अभियंता अक्षय कुमार शेखपुरा बिजलीघर से कर्मचारियों को रवाना किया।

नए साल पर आंख मिचौली करती रही बिजली

नए साल पर बिजली की आंख मिचौली दिनभर चलती रही। जेवी जैन डिग्री कॉलेज, सर्किट हाऊस रोड और पुल कम्बोहन में बीच-बीच बिजली की ट्रिपिंग होती रही। जिससे लोगों को खासा परेशान होना पड़ा। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ कालोनियों में बिजली ट्रिपिंग हुई है।

दो दिन लगेगा विद्युत शिकायत समाधान शिविर

अधिशासी अभियंता अक्षय कुमार ने बताया कि दो दिन विद्युत शिकायत समाधान शिविर लगेगा। दो व तीन जनवरी को विद्युत वितरण खंड द्वितीय, विद्युत वितरण खंड नकुड़ और विद्युत वितरण खंड रामपुर मनिहारान के क्षेत्रों में विद्युत शिकायत समाधान शिविर लगाया जाएगा। इसमें राजस्व वसूली से लेकर बिजली बिल ठीक करने की कार्रवाई होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Knocked door by door of electric defaulters