DA Image
25 अक्तूबर, 2020|12:09|IST

अगली स्टोरी

वृद्धा आश्रम में रह रहे निराश्रित लोगों को वस्त्र बांटकर मनाया अंतराष्ट्रीय वृद्ध दिवस

default image

छुटमलपुर। हमारे संवाददाता

समाज कल्याण विभाग द्वारा वित्तपोषित न्यू पब्लिक स्कूल समिति द्वारा संचालित वृद्ध आश्रम में अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधिक प्राधिकरण की सचिव सुनीता ने कहा कि बच्चों में कुसंस्कार के कारण ही घर के वृद्ध व्यक्ति को वृद्ध आश्रम में रहने को मजबूर होना पड़ता है। इस दौरान कार्यक्रम में आश्रम में रह रहे वृद्धजनों को कपड़े आदि भी वितरित किए गए।

गुरुवार को फतेहपुर स्थित वृद्ध आश्रम में अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस का आयोजन कोरोना महामारी के चलते सादगी एवं दो गज की दूरी के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में जिला समाज कल्याण अधिकारी आंनद कुमार सिंह ने कहा कि समाज मे एकल परिवार के कारण ही वृद्धा आश्रम में वृद्धजनों की संख्याओ में इजाफा हुआ है।

कहा कि सभी अभिभावक अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दे जिससे कि वह आने वाले समय मे अपने वृद्धजनों को अपने साथ रख सके। विधिक प्राधिकरण के एडवोकेट राजकुमार गुप्ता ने आश्रम में रह रहे वृद्धजनों को उनके कानूनी अधिकार के बारे में विस्तार से बताया।

इस दौरान कोविड 19 अस्पताल के प्रभारी डॉ नवदीप गुप्ता ने कहा कि वृद्धजनों में कोरोना वायरस ज्यादा घातक होता है ऐसे में जहाँ तक सम्भव हो बुजुर्ग व्यक्ति घरों में ही रहे। इस दौरान वृद्ध आश्रम के संचालक डीडी रिखारी,आरएन पांडे,अनुज कुमार, प्रवीण कुमार,अवधेश कुमार, ममता,संगीता एवं मनमोहन आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:International Veterans Day celebrated by distributing clothes to destitute people living in old age ashram