ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसंदिग्ध हालात में दारोगा की पत्नी की मौत, फांसी पर लटका मिला शव

संदिग्ध हालात में दारोगा की पत्नी की मौत, फांसी पर लटका मिला शव

यूपी पुलिस में दारोगा की ट्रेनिंग ले रहे पुलिसकर्मी की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। महिला का शव घर में ही फांसी के फंदे पर लटका मिला। मृतका...

संदिग्ध हालात में दारोगा की पत्नी की मौत, फांसी पर लटका मिला शव
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 30 Nov 2023 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पुलिस में दारोगा की ट्रेनिंग ले रहे पुलिसकर्मी की पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। महिला का शव घर में ही फांसी के फंदे पर लटका मिला। मृतका के परिजनों ने ससुर और दो देवरों पर हत्या करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वारदात थाना नागल क्षेत्र के कपासा गांव में हुई। कपासा निवासी विपिन पुत्र देशराज सैनी यूपी पुलिस में तैनात हैं। वर्तमान में वह सीतापुर ट्रेनिंग सेंटर में एसआई की ट्रेनिंग ले रहे हैं। नौ दिसंबर 2022 को विपिन का विवाह बड़गांव क्षेत्र के सिसौना जमालपुर गांव निवासी नेहा के साथ हुआ था। इसके बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे थे। नेहा के पिता वीरेंद्र का कहना है कि गुरुवार सुबह नेहा ने 112 पर कॉल कर बताया था कि उसका ससुर व देवर उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो नेहा का शव फांसी पर लटका मिला। डायल 112 की टीम ने तुरंत ही इसकी जानकारी थाना नागल पुलिस को दी। सीओ देवबंद अशोक कुमार सिसोदिया नागल पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

उधर, मृतका के परिजनों भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने ससुर और दो देवरों के खिलाफ हत्या करने के आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। आरेाप है कि पांच लाख रुपये नगद और 20 लाख की कार नहीं देने पर नेहा की हत्या की गई है। पुलिस ने तुरंत ही ससुर देशराज और देवर संजय व अंकित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

----

परिवार की इच्छा के विरूद्ध जाकर की थी लव मैरिज

ग्रामीणों के मुताबिक, विपिन और नेहा का काफी समय से प्रेम प्रसंग था। दोनों ने अपने परिजनों को इसके बारे में बताया था। इसके बाद परिजनों ने शादी करने की बात कही थी। हालांकि, विपिन के परिजन इस बात से नाराज थे। जिस कारण एक बार रिश्ता होने के बाद भी दहेज का सामान वापस चला गया था। लेकिन, इसके बाद फिर सुलह हुई और नौ दिसंबर 2022 को दोनों का विवाह हुआ था।

0---वर्जन

कपासा गांव में एक विवाहिता की मृत्यु हो गई है। परिजनों ने ससुर और देवरों पर हत्या करने के आरोप लगाए हैं। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

-सागर जैन, एसपी देहात।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें