DA Image
25 नवंबर, 2020|12:46|IST

अगली स्टोरी

संक्रमित मरीज ने की वास वेशन गंदा होने की शिकायत, हुई सफाई

default image

राजकीय मेडिकल कॉलेज में जिला अधिकारी द्वारा लगातार किए जा रहे निरीक्षण के बाद अब व्यवस्थाएं पटरी पर आने लगी है। जिला अधिकारी द्वारा पल पल की खबर लेने के लिए हर 4 घंटे के बाद मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित होने के बाद कैराना सांसद प्रदीप चौधरी परिवार सहित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए तो उन्होंने भी वहां सफाई व्यवस्था पर सवाल उठाए, सहारनपुर लक्की गेट निवासी 47 वर्षीय महिला को नीचे फर्श पर बैठा कर ही ऑक्सीजन सिलेंडर लगा दिया गया, जिसकी शिकायत खुद महिला ने मंडलायुक्त व जिलाधिकारी से सोशल साइट के माध्यम से की।

मेडिकल कॉलेज में फैली चारों ओर गंदगी की फोटो तक सोशल साइट पर वायरल हुई। इन सभी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में चार चार घंटे की ड्यूटी लगाते हुए मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए। मजिस्ट्रेट तैनात करने के बाद भी जिलाधिकारी लगातार मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। उनके द्वारा लगातार किए जा रहे औचक निरीक्षण व मॉनिटरिंग के चलते अब राजकीय मेडिकल कॉलेज में सफाई व्यवस्था में लगातार सुधार होने लगा है।

आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीज ने जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर विपुल सिंघल को फोन पर बताया बाथरूम में पानी की व्यवस्था तो है पर वास वेशन बेहद गंदा है। शिकायत मिलते ही डिप्टी कमिश्नर ने 10 मिनट के अंदर अंदर वास वेशन को सफाई कर्मचारियों कड़ी निर्देश देते हुए साफ सुथरा कराया।उसके बाद मोबाइल द्वारा मरीज से और कोई परेशानी तो नहीं है के बारे में बात की गई। मजिस्ट्रेट विपुल सिंघल ने बताया कि यहां साफ सफाई की व्यवस्था पहले लचर थी, लेकिन अब धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है।

उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों के अलावा अन्य चतुर्थ श्रेणी स्टाफ को कड़े शब्दों में दिशा निर्देश दिए गए हैं, कि यदि किसी भी वार्ड से मरीज की शिकायत आई तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी का परिणाम है कि अब मेडिकल कॉलेज में साफ सफाई नियमित रूप से हो रही है। वार्ड में भर्ती किसी मरीज को फिलहाल परेशानी नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Infected patient complained of habitat dirty cleaning