ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरजेसी पार्क में नगरायुक्त ने रोपे जर्मन चमेली के पौधे

जेसी पार्क में नगरायुक्त ने रोपे जर्मन चमेली के पौधे

नगर निगम के पार्कों में मेडिसिन प्लांट लगाने का अभियान शुरू किया गया है। पार्कों में औषधिय पौधे लगाए जाएंगे। पार्को के अलावा तालाबों के किनारें भी...

जेसी पार्क में नगरायुक्त ने रोपे जर्मन चमेली के पौधे
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 18 Jan 2021 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम के पार्कों में मेडिसिन प्लांट लगाने का अभियान शुरू किया गया है। पार्कों में औषधिय पौधे लगाए जाएंगे। पार्को के अलावा तालाबों के किनारें भी ऐसे प्लांट लगाये जायेंगे।

रविवार को नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने मिशन कम्पाउंड के जेसी पार्क पहुंचकर कैमोमाइल (जर्मन चमेली) के पौधे लगाये। लोगों को भी अपने घरों में मेडिसिन प्लांट लगाने के लिए प्रेरित करते हुए नगर निगम के मेडिसिन प्लांट अभियान की शुरुआत की। संघर्ष बायो एनर्जी प्रोडयूसर कंपनी के निदेशक संजय सैनी के सहयोग से उन्होंने इस अभियान की शुरुआत की। संघर्ष बायो एनर्जी के निदेशक संजय सैनी ने बताया कि तालाबों और पार्को के किनारे 51 प्रकार के मेडिसिन प्लांट लगाये जायेंगे। इनमें कैमोमाइल, मंडूक पर्णी, लैमनग्रास, पामरोजा, सैन्ट्रोनेला, सर्पगंधा, अश्वगंधा, सफेद मूसली, मौरंगा, भुई आंवला, शतावर तथा हल्दी की सभी 17 वैरायटी आदि शामिल है। हिन्दू कन्या इंटर काॅलेज के प्रबंधक निमित गुप्ता, विजय नरुला, संजीव गुप्ता व विमल सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें