DA Image
27 सितम्बर, 2020|3:08|IST

अगली स्टोरी

सरकारी योजनाओं का धरातल पर हो क्रियान्वयन: प्रमुख सचिव

सरकारी योजनाओं का धरातल पर हो क्रियान्वयन: प्रमुख सचिव

प्रमुख सचिव और जिले के नोडल अधिकारी बीएल मीणा ने कहा कि सरकारी योजनाओ का धरातल पर क्रियान्यवयन होना चाहिए। योजनाओं में पूरी पारदर्शिता बरती जाए और पात्र व्यक्तियों तक हर योजना का लाभ पहुंचना चाहिए। गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में सीएम के दूत प्रमुख सचिव बीएल मीणा ने विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान योजनाओं की प्रगति ली।

उन्होंने कहा कि शिकायतें लंबित नही होनी चाहिए, समय पर सभी शिकायतों का नस्तिारण हो जाना चाहिए। गोवंशीय पशुओं की देखभाल और रखरखाव में शिथिलता न बरते जाने, मानकों का पूरा ध्यान रखे जाने, गोवंश संरक्षण के संबंध में जारी किये गये सभी दिशा-निर्देशों का नियमानुसार पालन किये जाने के निर्देश दिये है।उन्होंने कहा है कि जिला स्तर के अधिकारी मौके पर जाकर गोवंशीय पशुओं के प्रबंधन का स्वयं स्थलीय निरीक्षण अवश्य करें। गोवंशीय पशुओं की देखभाल और रखरखाव संबंधी किसी भी शिकायत अथवा अनियमितता पाये जाने पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। अधिकारियों से प्रत्येक वित्तीय स्थिति, व्यय एवं संचालित योजनाओं की प्रगति की जानकारी भी ली।

कहा कि विभिन्न योजनाओं में जो धनराशि आवंटित की गई है उसका नियमानुसार उपयोग करने के साथ ही उपयोगिता प्रमाण पत्र शासन को शीघ्र उपलब्ध कराया जाय। प्रमुख सचिव ने गौशाला के साथ आयुष्मान कार्ड, राशन वितरण, भूमाफिया और अवैध खनन को लेकर समीक्षा की। इस दौरान एसएसपी दिनेश कुमार पी, सीडीओ प्रणय सिंह, एडीएम प्रशासन एसबी सिंह, एडीएम वित्त् एंव राजस्व विनोद कुमार, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट डॉ.पंकज वर्मा आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: Implementation of government schemes on the ground Principal Secretary