ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरकोरोना को हराने के लिए साईकिल बढ़ाएगी इम्युनिटी: हीरालाल

कोरोना को हराने के लिए साईकिल बढ़ाएगी इम्युनिटी: हीरालाल

-महापौर, डीएम, नगर आयुक्त, सीडीओ ने साइकिल चलाकर की रैली का शुभारंभ कोरोना को हराने के लिए साईकिल बढ़ाएगी इम्युनिटी:...

कोरोना को हराने के लिए साईकिल बढ़ाएगी इम्युनिटी: हीरालाल
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरWed, 30 Sep 2020 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

-महापौर, डीएम, नगर आयुक्त, सीडीओ ने साइकिल चलाकर की रैली का शुभारंभ

-अंबेडकर स्टेडियम से शुरू होकर जीपीओ रोड, कलेक्ट्रेट से देहरादून रोड घंटाघर होते हुए अंबेडकर स्टेडियम में हुई समाप्त

-शासन के निर्देश पर नगर निगम द्वारा किया गया साइकिल रैली का आयोजन

फोटो संख्या-----8

सहारनपुर। संवाददाता

कोरोना से जंग में बचाव के साथ साथ इम्युनिटी पावर का भी अहम रोल है। इम्युनिटी बढ़ाने पर सरकार व्यायाम पर जोर दे रही है। साथ ही साइकिल फोर चैलेंज से भी लोगों को फिट रखा जा रहा है। अभियान के तहत बुधवार शाम को रैली का आयोजन किया गया था। महापौर संजीव वालिया, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, राष्ट्रीय स्वास्थय मिशन के अपर निदेशक हीरालाल, सीडीओ प्रणय सिंह, नगरायुक्त ज्ञानेन्द्रसिंह व अंतर्राष्ट्रीय साईक्लिस्ट बाबूराम सैनी ने साईकिल चलाकर रैली की शुरुआत की।

कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से नगर निगम द्वारा अंबेडकर स्टेडियम के सहयोग से बुधवार को एक साईकिल रैली का आयोजन स्टेडियम से किया गया। रैली स्टेडियम से शुरु होकर रोडवेज बस स्टैंड, कोर्ट रोड, कलक्ट्रेट तिराहा, चै.चरणसिंह चैक, बाजोरिया रोड, घंटाघर होते हुए वापस स्टेडियम जाकर समाप्त हुई। अपर निदेशक हीरालाल ने कहा कि साईकिल चलाने से केवल एक लाभ ही नहीं होता 31 लाभ होते हैं। उन्होंने कहा कि इससे शरीर भी स्वस्थ होता है और इम्युनिटी भी बढ़ती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि पांच सात किलोमीटर दूर के कामों के लिए साईकिल का उपयोग करें।

इस अवसर पर पार्षद मंसूर बदर, पार्षद प्रतिनिधि शकील प्रधान व सईद सिद्दकी, नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ. ए के त्रिपाठी, डाॅ. कुणाल जैन, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी प्रेम कुमार, उप क्रीड़ा अधिकारी काशी नरेश, एथलेटिक्स कोच लाल धर्मेन्द्र व कोच अनुज के अलावा साईकिल मूवमेंट आफ इंडिया के प्रेमचंद, सफाई निरीक्षक अमित तोमर आदि मौजूद रहे।

0----------दीपेन्द्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें