DA Image
21 सितम्बर, 2020|6:45|IST

अगली स्टोरी

भक्तिभाव से श्रीगणेश भगवान की प्रतिमाओं का किया विसर्जन

default image

मंगलवार को श्रद्धालुओं ने श्री गणेश भगवान की मूर्तियों का विसर्जन किया। इस अवसर पर पहले श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों पर गुलाल से होली खेली। इसके बाद भक्तिभाव से बड़ी नहर में मूर्तियों का विसर्जन किया गया। मूर्ति विसर्जन के बाद श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाकर धर्म लाभ कमाया।

इस दौरान पुलिस ने कम ही लोगों को विसर्जन की अनुमति दी।गणेश चतुर्थी के दिन घरों में श्री गणेश भगवान की मूर्तियों की स्थापना की गई। मंदिरों में श्री गणेश भगवान की पूजा अर्चना की जा रही थी। घरों में विराजमान श्री गणेश भगवान की भक्तिभाव व श्रद्धा के साथ कीर्तन भी किया जा रहा है। मंगलवार को श्रद्धालुओं ने श्री गणेश भगवान की मूर्तियों का विसर्जन किया।

मूर्ति विसर्जन से पहले घरों में ढ़ोलक बजाकर कीर्तन किया गया। उसके बाद लोग श्री गणेश मूर्तियों को लेकर बड़ी नजर पर पहुंचे। मूर्ति विसर्जन से पहले गणेश जी की पूजा-अर्चना की गई। भोग लगाकर जल अर्पित किया गया। उसके बाद बड़ी नहर में मंत्रों के साथ मूर्ति का विसर्जन किया गया।

मूर्ति विसर्जन के बाद श्रद्धालुओं ने गंग नहर में डूबकी लगाकर धर्मलाभ उठाया। कोरोना महामारी के चलते श्रद्धालुओं की कम भीड़ रही। इस दौरान पुलिस ने बेरीकेडिंग की गई थी। कम से कम लोगों को विसर्जन करने की अनुमति दी। सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Immersion of Lord Ganesha 39 s idols with devotion