DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सहारनपुर  ›  कोरोना कर्फ्यू में बना दी अवैध कालोनियां

सहारनपुरकोरोना कर्फ्यू में बना दी अवैध कालोनियां

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:40 PM
कोरोना कर्फ्यू में बना दी अवैध कालोनियां

कोरोना काल में क्लोनाइजर और अवैध निर्माण करने वालों के लिए आपदा में अवसर बनकर आया। शहर मे अवैध रूप से कई कालोनियों काट दी गई। यही नहीं सील की गई कालोनी में भी धडल्ले से निर्माण करा दिए गए। हैरत की बात तो यह है कि अफसरों को इसकी भनक तक नहीं लगी। अब कोरोना का खतरा कम हुआ तो इन कालोनियों की जानकारी हुई। जिसके बाद एसी कालोनियों को चिन्हित कर ध्वस्त किया जा रहा है।

सहारनपुर में दो माह तक कोरोना से जमकर कहर बरपाया। जिससे ज्यादातर लोग अपने घरों में ही रहे। वहीं अफसर भी ऑफिस और घर तक ही सीमित हो गए थे। ऐसे माहौल का अवैध निर्माण करने वालों ने जमकर फायदा उठाया। महानगर में कोरोना काल में बड़ी संख्या में अवैध निर्माण हुए। शहर के बीच में और आउटर पर जमकर भवन निर्माण किए गए। साथ हीकई क्षेत्रों में अवैध रूप से कालोनियां तक काट दी गई। जिसकी शिकायत अफसरों से की गई। शिकायत के बाद अफसरों ने इसकी जांच पड़ताल कराई। जिसके बाद चौंकाने वाले तथ्य समाने आए। जोन छह नवादा रोड पर अवैध रूप से कालोनी बनाई जा रही थी। वहीं जनता रोड, बेहट रोड पर बडी संख्या में अवैध निर्माण किए गए।

0----कई भवन हुए चिन्हित

एसडीए के उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना काल में अवैध निर्माण की शिकायतें आई है। जिसके बाद अवैध निर्माण को चिन्हित किया गया। कई कालोनी और भवन चिन्हित किए जा चुके हैं। सभी के खिलाफ ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी कर दिया गया है।

संबंधित खबरें