ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरमुजफ्फरनगर में 450 व शामली में 4 के खातों में पहुंची धनराशि

मुजफ्फरनगर में 450 व शामली में 4 के खातों में पहुंची धनराशि

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत मुजफ्फरनगर में 450 और जनपद शामली में मात्र 4 लाभार्थियों के खातों में धनराशि पहुंची...

मुजफ्फरनगर में 450 व शामली में 4 के खातों में पहुंची धनराशि
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरWed, 16 Dec 2020 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत मुजफ्फरनगर में 450 और जनपद शामली में मात्र 4 लाभार्थियों के खातों में धनराशि पहुंची है। जनपद मुजफ्फरनगर में इस योजना के तहत 450 लाभार्थियों के खातों में करीब 7.13 लाख रुपए की धनराशि पहुंची है। वहीं जनपद सहारनपुर में 495 लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिया गया है।

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत जन्म से लेकर कुल छह चरण में पैसे लाभार्थी को दिए जाते है। पहले चरण में जन्म के समय दो हजार रुपए दिए जाते है।

एक साल पूरा होने व संपूर्ण टीकाकरण होने पर एक हजार रुपए, छह साल की उम्र पूरी होने व कक्षा एक में प्रवेश पर दो हजार रुपए, कक्षा छह में प्रवेश पर दो हजार रुपए, कक्षा नौ में प्रवेश करने पर तीन हजार रुपए, दसवीं कक्षा पास करने के बाद अगर बेटी दो वर्षीय डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश लेती है या स्नातक प्रथम वर्ष में पांच हजार रुपए दिए जाने की व्यवस्था है।

जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुशफेकीन ने बताया कि जनपद में 450 लाभार्थियों के खातों में 7.13 लाख रुपए पहुंचे है। प्रथम श्रेणी में 200 लाभार्थियों को 2 हजार, द्वितीय श्रेणी में 187 लाभार्थियो को एक हजार, तृतीय श्रेणी में 54 लाभार्थियों को 2 हजार और चतुर्थ श्रेणी में 9 लाभार्थी को 2 हजार रुपए दिए गए है। उन्होंने बताया कि शामली में मात्र चार लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिया गया है। वहीं सहारनपुर में 495 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का लाभ दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें