ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरकैसे आएगी गुणवत्ता, स्टीमेट से 40 फीसदी तक बिलो होते है टेंडर

कैसे आएगी गुणवत्ता, स्टीमेट से 40 फीसदी तक बिलो होते है टेंडर

निर्माण कार्यों की समीक्षा में हुआ बड़ा खुलासा र्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर सख्ती कर दी। खासतौर पर स्टीमेट से कम पर टेंडर वाले निर्माण कार्यों...

कैसे आएगी गुणवत्ता, स्टीमेट से 40 फीसदी तक बिलो होते है टेंडर
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरFri, 08 Jan 2021 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादनगर हादसे के बाद खलबली मची हुई है। सहारनपुर में भी अब नगर निगम ने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर सख्ती कर दी। खासतौर पर स्टीमेट से कम पर टेंडर वाले निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच होगी। यदि निर्माण कार्य में खामियां मिली को संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी। नगर आयुक्त ने निर्माण विभाग के इंजीनियरों को भी जांच पड़ताल करने के आदेश दिए हैं।

शुक्रवार को महापौर संजीव वालिया और नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने इंजीनियर्स के साथ बैठक की। बैठक में निर्माण कार्यों की फाइलों की पड़ताल हुई तो पता चला की नगर निगम में स्टीमेट से 30-40 फीसदी बिलो तक टेंडर जारी किए गये हैं। नगर आयुक्त् ने कहा कि यदि इतने कम पर टेंडर जारी होगा तो इसमें दो बातें होगी। या तो ठेकेदार काम गुणवत्तापूर्ण नहीं करेगा। या फिर इंजीनियर ने स्टीमेट अधिक बनाया है।

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही अब बर्दास्त नहीं की जाएगी। यदि कोई ठेकेदार निर्माण कार्य में धांधली बरतेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। सभी निर्माण कार्यों की जांच के लिए इंजीनियर्स अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसके बावजूद कोई हादसा होता है कि तो उसके लिए संबंधित इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डिवाइडर और नाले में मिली थी शिकायतें

नगर निगम में निर्माण कार्यों में लगातार शिकायत मिल रही है। नाला निर्माण और डिवाइडर के निर्माण में शिकायत हुई थी। पार्षदों से शिकायत की थी। जिसके बाद खलबली मची थी। लेकिन, बाद में पूरा मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। अब एक बार फिर डिवाइडर और नाला निर्माण के कार्यों की जांच की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें