ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरअप्रैल में ही झुलसाने लगी लोगो को गर्म हवाएं

अप्रैल में ही झुलसाने लगी लोगो को गर्म हवाएं

अप्रैल में ही गर्म हवाएं लोगों को झुलसाने लगी है। दिन में जहां सूर्य की तपिश ने बेहाल कर रखा है तो वहीं गर्म हवाओं का जोर बढ़ने से रातें भी बेचैनी भरी साबित हो रही...

अप्रैल में ही झुलसाने लगी लोगो को गर्म हवाएं
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 15 Apr 2019 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अप्रैल में ही गर्म हवाएं लोगों को झुलसाने लगी हैं। दिन में जहां सूर्य की तपिश ने बेहाल कर रखा है तो वहीं गर्म हवाओं का जोर बढ़ने से रातें भी बेचैनी भरी साबित हो रही हैं। मौसम के तीखे तेवरों की वजह से तापमान में भी बढ़ोतरी का दौर शुरू हो गया है।

सोमवार को जिले का न्यूनतत तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। गर्मी ने अपना सितम ढहाना शुरु कर दिया है। बढ़ते पारे की वजह से अब सुबह का समय भी दोपहर के जैसा लगने लगा है। सूर्य के तल्ख मिजाज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुबह दस बजे की धूप भी बदन को झुलसाने का काम कर रही है। साथ ही तेज रफ्तार से चल रहे गर्म हवाओं के थपेड़ों ने लोगों को ओर अधिक बेचैन करना शुरू कर दिया है। यही कारण है कि मौसम में आई इस गर्माहट के कारण दिन के समय घर से निकलना बेहद परेशानी भरा साबित हो रहा है, हालांकि इसके बाद भी जरूरी काम से बाजार की ओर रूख करना लोगों की मजबूरी बना हुआ, जिसके चलते गर्म हवाओं के थपेड़ों से बचने के लिए उन्हे मुंह पर कपड़ा बांधना पड़ रहा है। मौसम वैधशाला के प्रभारी उमेश कुमार ने बताया कि आने वाले समय में तापमान वृद्घि निरंतर बने रहने की संभावना है। पारे को देखते हुए आगामी दिनों में भीषण गर्मी के प्रबल संकेत भी मिल चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें