DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सहारनपुर  ›  ज्यादा वसूली के मामले में जांच के दायरे में सहारनपुर के भी अस्पताल

सहारनपुरज्यादा वसूली के मामले में जांच के दायरे में सहारनपुर के भी अस्पताल

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 06:20 PM
ज्यादा वसूली के मामले में जांच के दायरे में सहारनपुर के भी अस्पताल

कोरोना काल में मरीजों से जमकर वसूली की गई। दवाई और इलाज के नाम पर जेबतरासी हुई। अब ऐसा करने वाले अस्पतालों पर प्रदेश सरकार ने शिकंजा कस दिया है। प्रदेश के सहारनपुर समेत 33 जिलों के अस्पताल जांच के दायरे में है। सहारनपुर में एक हॉस्पिटल की जांच सिटी मजिस्ट्रेट ओर सीएमओ कर रहे हैं। जबकि, कई अन्य अस्पताल भी जांच के दायरे में आ गए हैं।

कोरोना काल में मरीजों के उपचार के नाम पर लाखों रुपये तक की अवैध वसूली की शिकायतें हुई है। शासन 33 जिलों के 183 अस्पताल की शिकायत पहुंची। जिसमें सहारनपुर, मुजफ्फरनगर शामली के अस्पताल भी शामिल हैं। इन शिकायतों में 68 शिकायतें शामिल हुई। जिसके बाद ऐसे सभी अस्पतालों की जांच शुरू कर दी गई है। सहारनपुर में भी कई अस्पताल जांच के दायरे में है। सीएमओ ओर सिटी मजिस्ट्रेट की टीम दिल्ली रोड स्थित एक अस्पताल की जांच कर रही है। अस्पताल में कोरोना के मरीजों से वसूली करने क आरोप हैं।

---कई बार हुआ हंगामा

सहारनपुर के अस्पतालो में भी मरीजों के उपचार में अधिक पैसे लेने को लेकर कई बार हंगामा हुआ। एक मरीज ने अस्पताल के डॉक्टरों पर चार लाख रुपये लेकर भी उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया था। जिसके बाद इस मामले की जांच की बात कही गई थी। इसके साथ ही कई अन्य अस्पतालों में भी इस तरह की शिकायतें सामने आई थी।

0-सीएमओ डॉ. विक्रम सिंह पुंडीर ने बताया कि कुछ शिकायतें हुई है। एक हॉस्पिटल की जांच की जा रही है। यदि जांच सही पाई जाएगी तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें