DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज होगा 1377 स्थानों पर होलिका दहन, कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

आज होगा 1377 स्थानों पर होलिका दहन, कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

आज शहर में 13 सौ 77 स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा। पुलिस ने सभी होलिका दहन स्थलों की सूची बनाकर संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किये हैं। शहरभर में 28 स्थलों को संवेदनशील की सूची में रखा गया है। जिनमें से 18 स्थान अतिसंवेदनशील है। इन स्थानों पर पुलिस पिकेट तैनात रहेगी। बिना अनुमति के डीजे पर रोक रहेगी। फाग के दिन शुक्रवार को नमाज वाले स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। होली का हुडदंग रोकने के लिये बुधवार को पुलिस ने थानावार रिहर्सल किया।

होली को लेकर पुलिस-प्रशासन तैयारियां पूरी होने का दावा कर रहा है। पुलिस ने शहर में होलिका दहन के स्थानों की सूची तैयार की है। शहर में कुल 13 सौ 77 स्थानों पर होलिका दहन होगा। सभी होलिका दहन करीब-करीब एक ही समय पर होता है। ऐसे में हर स्थान पर पुलिस का होना मुश्किल है। इसलिये पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील होलिका दहन स्थलों को चिन्हित किया है। शहर में कुल 28 स्थलों को संवेदनशील माना गया है। जिनमें से 18 स्थानों को अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखा गया। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील होलिका दहन स्थलों पर पुलिस पिकेट तैनात की जाएगी। होली पर गाने-बजाने की भी परंपरा है। लेकिन इस बार पुलिस-प्रशासन ने पहले ही साफ कर दिया था कि बिना अनुमति के डीजे आदि बजाने पर रोक है। होली पर भी डीजे बजाने के लिये पहले जिला प्रशासन से अनुमति प्राप्त करनी होगी। बिना अनुमति के डीजे बजाने पर डीजे जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। इस बार फाग शुक्रवार को है। शुक्रवार को शहरभर में अनेक स्थानों पर नमाज अदा की जाती है। इसको लेकर भी पुलिस-प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है। किसी अप्रिय घटना से बचने के लिये नमाज अदा करने वाले सभी स्थानों पर पुलिस तैनात की जाएगी। होली और फाग को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिये पुलिस ने बुधवार को शहरभर में रिहर्सल किया। शहर के सभी थाना पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों से मिलकर स्थिति जानी।

ये होलिका दहन स्थल हैं अतिसंवेदनशील। हलालपुर, चिलकाना रोड, गोलकोठी, मातागढ़, बाबा लालदास पुलिया, हलालपुर, घोबीघाट, भूतेश्वर चौहरा, गैस गोदाम, काली मंदिर, पुरानी मंड़ी, नुमाईश कैंप चौक, रायवाला, खलासी लाइन आदि।

हुड़दंगियों पर रहेगी पैनी नजर : एसपी सिटी। एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि होली को लेकर पुलिस की तैयारियां पूरी है। हुडदंगियों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करके पुलिस पिकेट तैनात की गई है। बिना अनुमति के डीजे पर रोक रहेगी। फाग के दिन पुलिस की मौजूदगी में नमाज अदा की जाएगी। सभी थानाध्यक्षों को बुधवार को रिहर्सल के आदेश दिये गए है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Holika combustion, tight security arrangements at 1377 places today