ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरहिन्दु्स्तान खास : कोरोना की दूसरी लहर, लोगों ने बनाई पर्यटन से दूरी

हिन्दु्स्तान खास : कोरोना की दूसरी लहर, लोगों ने बनाई पर्यटन से दूरी

कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है, जिसका असर पर्यटन पर भी साफ दिखाई दे रहा है। लोगों ने बाहर घुमने का कार्यक्रम रद कर दिया है। श्रीनगर, केरल,...

हिन्दु्स्तान खास : कोरोना की दूसरी लहर, लोगों ने बनाई पर्यटन से दूरी
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 11 Apr 2021 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है, जिसका असर पर्यटन पर भी साफ दिखाई दे रहा है। लोगों ने बाहर घुमने का कार्यक्रम रद कर दिया है। श्रीनगर, केरल, गोवा और विदेश की टूर रद किए जा रहे हैं। सहारनपुर की ट्रैवल एजेंसियों के संचालकों की माने तो अभी तक 500 से अधिक बुकिंग कैंसल हो चुकी है। जो अप्रैल, मई और जून माह के लिए कराई गई थी।

सहारनपुर से बड़ी संख्या में लोग घुमने के लिए दक्षिण भारत और पहाड़ों की यात्रा करते हैं। अप्रैल माह से केरल, श्रीनगर और गोवा के टूर शुरू होते हैं। जबकि, जून में होने वाली अमरनाथ यात्रा की बुकिंग भी शुरू हो जाती है। जिस कारण इन दिनों ट्रैवल एजेंसियों पर अच्छी खासी भीड़ रहती है। एक अनुमान के मुताबिक, 10 हजार से अधिक लोग इन दो महिनों में दूसरे राज्यों और विदेश की यात्रा करते हैं, लेकिन इस बार भी कोरोना की दूसरी लहर ने जिस कारण लोग बाहर घुमने से बच रहे हैं। जिन्होंने इस बार बाहर घुमने का कार्यक्रम तैयार किया था अब वह भी दोबारा से इस पर विचार कर रहे हैं। जिस कारण लोग अपनी बुकिंग को रद करा रहे हैं। ट्रैवल एजेंसियों के मुताबिक, अब तक जिले में 500 से अधिक बुकिंग या तो रद्द हो चुकी हैं या फिर पीछे हटा दी गई हैं।

-थाईलैंड और सिंगापुर की यात्रा से परहेज

सहारनपुर से बड़ी संख्या में लोग थाईलैंड और सिंगापुर की यात्रा करते हैं। अप्रैल और मई माह में ज्यादातर बुकिंग होती हैं। लेकिन, इस बार विदेश में बुकिंग के नाम पर भी कोई नहीं पहुंच रहा है। जिससे कारोबार को बड़ा झटका लग रहा है।

-मार्च से शुरू हो जाती है अमरनाथ यात्रा की बुकिंग

जून माह में अमरनाथ यात्रा होती है। जिसकी बुकिंग मार्च और अप्रैल में ही होती हैं। लेकिन, कोरोना की दूसरी लहर के कारण अभी तक कोई खास बुकिंग नहीं हुई हैं।

-इनका कहना है

मनस्वी ट्रैवल सर्विसेज के संचालक गणेश दत्त शर्मा का कहना है कि पिछली बार लॉकडाउन और इस बार कोरोना की दूसरी लहर के कारण पर्यटन कारोबार पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। ज्यादातर लोग अपनी बुकिंग कैंसल करा रहे हैं। सहारनपुर से बड़ी संख्य में लोग केरल, गोवा, सिंगापुर और थाईलैंड की यात्रा करते हैं। इस बार कोई खास रूचि नहीं ले रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें