ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसरकारी विभागों पर करोना की मार

सरकारी विभागों पर करोना की मार

कोरोना ने हर व्यक्ति को तो दहशत में डाला ही है, वहीं इसकी मार सरकारी विभागों पर भी जमकर पड़ रही...

सरकारी विभागों पर करोना की मार
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 01 Sep 2020 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना ने हर व्यक्ति को तो दहशत में डाला ही है, वहीं इसकी मार सरकारी विभागों पर भी जमकर पड़ रही है। हालात यह हैं कि सरकार के दर्जन भर से अधिक विभाग कोरोना के चलते खासे प्रभावित हैं। हालांकि सरकारी विभाग बावजूद इसके कोरोना से खासी मजबूती से लड़ाई लड़ रहे हैं।

कोरोना ने अप्रैल माह में सहारनपुर में दस्तक दी थी। दो अप्रैल को एक जमाती चिलकाना क्षेत्र के गांव दुमझे़ड़ा में पाया गया था। उसके बाद मई और जून तक कोरोना का प्रहार केवल आम आदमी पर ही रहा। तब तक सरकारी विभाग अछूते रहे थे। इसके चलते कोरोना काल में राहत, चिकित्सा और कानून व्यवस्था के काम सुचारू रूप से चलते रहे। लेकिन जैसे ही जुलाई माह शुरू हुआ तो कोरोना ने सरकारी विभाग पर भी हमला करना शुरू कर दिया।

सबसे पहले पुलिस, डाक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी, नगर निगम, पोस्ट आफिस यहां तक कि कोई भी सरकारी विभाग नहीं छोड़ा।

50 पुलिस कर्मी हो चुके शिकार

अब तक कोरोना से 50 पुलिस कर्मी शिकार हो चुके हैं। इसमें इंसपेक्टर, दारोगा और सिपाही शामिल हैं। कोरोना द्वारा खाकी पर भी चोट करने पर कानून-व्यवस्था के काम पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है। कोरोना के चलते 50 पुलिस कमिर्यों की संख्या तो मैन पावर में कम हुई ही, वहीं अन्य पुलिस कमिर्यं में भी इसे लेकर अंदर ही अंदर खौफ है।

प्रशासन पर भी मार

कोरोना में अहम विभाग प्रशासन पर भी कोरोना ने जोरदार हमला किया है। सिटी मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार सोनी पाजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही बीडीओ समेत कई प्रशासन व विकास से जुड़े कई कमिर्यों को भी कोरोना ने निशाना बनाया है। इस तरह कोरोना प्रशासन का काम भी प्रभावित कर रहा है।

स्वास्थ्य विभाग भी वार

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे फ्रंट पर रहने वाले स्वास्थ्य विभाग ने भी नहीं बख्शा। हाल यह है कि अभी तक पांच डाक्टरों और 15 अन्य कमिर्यों को निशाना बनाया है। लेकिन उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग के हौसले बुलंदियों पर हैं। लगातार डाक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ कोरोना को मात देने में जुटा है।

शहर का विकास भी प्रभावित

लोगों की साफ सफाई की जिम्मेदारी निभाने वाले नगर निगम को भी कोरोना ने निशाना बना डाला है। हाल यह है कि नगर निगम और स्मार्ट सिटी कंपनी के दस कर्मी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इसके चलते महानगर के विकास कायोंर् में को भी झटका लगा है।

पोस्ट और रेल भी प्रभावित

कोरोना की मार से ट्रेन और पोस्ट आफिस भी अछूते नहीं रहे हैं। पोस्ट आफिस के 16 डाक कर्मी कोरोना मरीज पाए गए हैं। वहीं रेल विभाग में दस्तक देकर तीन रेलवे कर्मी भी प्रभावित हुए हैं। इससे इन विभागों के काम-काज पर भी प्रभाव पड़ रहा है।

फैक्ट फाइल -

50 पुलिस कर्मी

05 डाक्टर

15 स्वास्थ्य कर्मी

16 डाककर्मी

10 नगर निगम कर्मी

04 विकास विभाग के कर्मी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें