ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसाक्षर भारत के सपने को साकार करने में दें अपना योगदान : बृजेश सिंह

साक्षर भारत के सपने को साकार करने में दें अपना योगदान : बृजेश सिंह

ब्लॉक संसाधन केंद्र गुनारासा पर बुधवार को जागरुकता संगोष्ठी एवं उंमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय प्रबंध समितियों के अध्यक्ष,...

साक्षर भारत के सपने को साकार करने में दें अपना योगदान : बृजेश सिंह
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 02 Dec 2021 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्लॉक संसाधन केंद्र गुनारासा पर बुधवार को जागरुकता संगोष्ठी एवं उंमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय प्रबंध समितियों के अध्यक्ष, सचिव एवं ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

कार्यक्रम का उद्धटान विधायक कुंवर बृजेश सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर और छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत करने से आरंभ हुआ। कार्यक्रम में विधायक बृजेश सिंह ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में सबका साथ सबका विकास के नारे को सार्थक किया है। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि सरकार के साक्षर भारत के सपने को साकार करने में अपना पूर्ण योगदान दें। देवबंद ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि विजय त्यागी ने कहा कि अध्यापक समाज का निर्माता होता है। उसके कंधों पर भविष्य बेहतर बनाने की जिम्मेदारी होती है। उप शिक्षा निदेशक योगराज सिंह ने कहा कि अध्यापक का समय पालन, अनुशासन और अनुपालन अति आवश्यक है। खंड शिक्षा अधिकारी बृजमोहन सिंह ने ग्राम प्रधानों, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्षों एवं सचिव को विद्यालय को दी जा रही ग्रांट के सदुपयोग की जानकारी दी। इस दौरान सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार धन का व्यय करने का आह्वान भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन रोबिन मित्तल ने किया। इस दौरान एआरपी योगेंद्र मलिक, शिवकुमार, प्रभात यादव, डा. संजय, इस्लामुर्रहमान समेत काफी संख्या में परिषदीय विद्यालयों के अध्यापक मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें