ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरबुखार से तीन महिला समेत की मौत, परिवार में संशोधित-----बुखार से तीन महिला समेत चार की मौत, परिवार में मचा कोहराम

बुखार से तीन महिला समेत की मौत, परिवार में संशोधित-----बुखार से तीन महिला समेत चार की मौत, परिवार में मचा कोहराम

जिले में बुखार से मौत का सिलसिला नहीं रुक रहा है। अब भी बुखार से मौत हो रही...

बुखार से तीन महिला समेत की मौत, परिवार में
संशोधित-----बुखार से तीन महिला समेत चार की मौत, परिवार में मचा कोहराम
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 29 Oct 2019 01:23 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में बुखार से मौत का सिलसिला नहीं रुक रहा है। अब भी बुखार से मौत हो रही है।

सोमवार को तीन महिला समेत चार की बुखार से मौत हो गई। परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। गांव सोंधेबांस में यशपाल की पत्नी सविता (35) को 4 दिन पहले बुखार आया था। परिजनों ने सविता को हरियाणा के गांव नथमलपुर में एक डक्टर के यहां दिखाया, लेकिन बुखार में किसी तरह की कमी न आने के कारण डक्टर ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया था। सोमवार सुबह सविता की पीजीआई चंडीगढ़ में मौत हो गई। उधर गांव सलीरी में शराफत (45) पुत्र रफीक को पांच दिन पहले बुखार हुआ था। शराफत को चिलकाना के एक डक्टर के यहां दिखाया गया लेकिन बुखार में कोई लाभ न होने के कारण उसे सहारनपुर जिला अस्पताल ले जाया गया। जिला अस्पताल से डाक्टरों ने शराफत को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही शराफत की मौत हो गई। इसी गांव में 15 दिन पहले भी एक छात्रा की बुखार से मौत हो गई थी। क्षेत्र के गांव बरथाकायस्थ में भी बुखार का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। गांव के अनेक लोग बुखार से पीड़ित होकर यमुनानगर चंडीगढ़ तथा जौलीग्रांट में अपना इलाज करा रहे हैं।उधर सीएचसी सरसावा प्रभारी डा़ राजेश ने बताया कि क्षेत्र में बुखार का प्रकोप कम हो गया है लेकिन फिर भी दोनों मौत के बारे में जांच कराई जाएगी कि मौत का वास्तविक कारण क्या है। गांव में कीटनाशक तथा एण्टी लार्वा के छिडकाव के नर्दिेश दिये गये है। उधर, नकुड थाना अंतर्गत के गांव ढकदेई मे 50 वर्षीय सुनीता पत्नी कश्मीरा को बुखार के चलते 4 दिन पहले सहारनपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई। खबर लगते ही परिवार में कोहराम मच गया। बताते चलें कि पिछले एक माह से बुखार का प्रकोप झेल रहे इस गांव में कुसुम देवी, कोमल सिंह, भुल्लन सिंह, लता,सुनीता देवी, सहित चार पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं गांव के ही विकास कुमार, राजवीर सिंह, बलदेव सिंह, मुकेश कुमार, मिमला देवी, मुकेश देवी, पूजा, रश्मि, अर्पित, अंशुमन, शुभलेस, रोबिन, सहित काफी संख्या में लोग बुखार से पीड़ित चल रहे हैं तथा अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी लगातार गांव पर अपनी नजर बनाए हुए हैं तथा समय-समय पर कैंप लगाकर ग्रामीणों के वायरल फीवर की जांच कर दवाई वितरित की जा रही है। गांव में आज भी स्वास्थ्य शिविर लगाया लेकिन सभी कोशिशों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग की सारी कवायद विफल नजर आ रही है। गांव में बुखार के चलते ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है।ग्राम प्रधान जय भगवान का कहना है कि गांव में लगातार साफ सफाई का ध्यान रखा जा रहा है तथा कईं बार फागिंग एंटी लारवा का छिड़काव कराया गया है।

उधर, ठोल्ला फतेहपुर मे बुखार की चपेट मे आने से एक महिला की मौत हो जाने से परिजनों मे कोहराम मच गया है। गांव निवासी इसराना को कई दिन से बुखार आने बाद शनिवार को मौत हो गई। इससे पूर्व भी ठोल्ला मे रसीदन व अजमेर की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में गंद्गी होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिससे गांव में बीमारी फैल रही हैं।उधर, सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि बुखार से मौत की जानकारी नहीं है। पता कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें