DA Image
27 अक्तूबर, 2020|6:48|IST

अगली स्टोरी

मुठभेड़ में पांच वाहन चोर दबोचे, 16 बाइक बरामद

मुठभेड़ में पांच वाहन चोर दबोचे, 16 बाइक बरामद

सहारनपुर। संवाददाता

गंगोह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार पांच बदमाशों की निशानदेही पर चोरी की 16 बाइकें और फर्जी नंबर प्लेट बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी चोरी के वाहनों को फर्जी कागजातों के माध्यम से चलाते थे। पूछताछ के बाद सभी को जेल भे दिया।

एसपी देहात अशोक कुमार मीणा ने रविवार को पुलिस लाइन सभागार में प्रेसवार्ता कर बताया कि गंगोह पुलिस इंस्पेक्टर यज्ञदत्त शर्मा के नेतृत्व में चौसाना रोड पर चेकिंग कर रही थी। तभी उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ वाहन चोर चौसाना रोड स्थित बंद पड़े होटल के पास मौजूद हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बदमाशों को घेर लिया। पुलिस से घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शंकर, विजय उर्फ खूंटा, अजय कुमार निवासीगण अहमदगढ़ थाना झिंझाना और मंदीप निवासी शीतलपुर थाना गंगोह, ताहिर निवासी गंगोह को गिरफ्तार किया है। चोरों की निशानदेही पर चोरी की 16 बाइकें बरामद की गई। साथ ही बाइकों की फर्जी नंबर प्लेट, तमंचे और अन्य हथियार भी बरामद किए गए।

पुलिस के मुताबिक बदमाश गंगोह, शामली और हरियाणा क्षेत्र से बाइक चोरी करते थे। इसके बाद फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चोरी की बाइक को बेच दिया जाता था। पुलिस ने सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि, बाकी अन्य गिरोह के सदस्यों की तलाश की जा रही है।

बदमाशों के खिलाफ दर्ज हैं 13 से अधिक मुकदमें

वाहन चोर गिरोह का सहारनपुर और शामली के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आतंक रहा है। वाहन चोर गिरोह के मास्टरमाइंड शंकर के खिलाफ थानाभवन, झिंझाना, शामली और गंगोह में मुकदमे दर्ज हैं। जबकि बाकी के खिलाफ भी तितरो, गंगोह, झिंझाना, थानाभवन और शामली में 12 से अधिक मुकदमें कायम हैं। पुलिस शंकर और उसके साथी ताहिर, विजय व अन्य को कई बार गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Five vehicle thieves caught in encounter 16 bikes recovered