DA Image
28 अक्तूबर, 2020|2:00|IST

अगली स्टोरी

बैंक की महिला क्लर्क के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठी महिला अधिवक्ता

default image

देवबंद। संवाददाता

महिला अधिवक्ता ने पंजाब नेशनल बैंक की एक महिला क्लर्क के खिलाफ गुरुवार को बैंक के बाहर भूख हड़ताल शुरू की। अधिवक्ता का आरोप है कि महिला क्लर्क ने तीन लाख की एफडी बनाने के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी की है। जब तक उसकी समस्या का समाधान नहीं होता वह हड़ताल समाप्त नहीं करेगी।

शिक्षक नगर निवासी अधिवक्ता नीलम रानी का कहना है कि उसका रेलवे रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में वर्ष 2005 से खाता है। वर्ष 2018 के मई माह में वह बैंक में एफडी कराने आई थी। उस दौरान महिला क्लर्क ने उसकी तीन लाख व दो लाख की दो एफडी बनाई। कुछ दिन बाद वह बैंक गई तो उसे एफडी नहीं दी और बताया गया कि उनकी एफडी डाक से आएगी। दो माह बाद जब उसे डाक प्राप्त हुई तो उसमें एफडी नहीं बल्कि पीएनबी मेट लाईफ इंश्योरेंस का तीन लाख का पॉलिसी बॉन्ड था।

इस धोखाधड़ी की सूचना उन्होंने बैंक प्रबंधन व प्रशासन को दी लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। समस्या का समाधान न होने पर मजबूरन भूख हड़ताल शुरू की है। उधर, बैंक क्लर्क प्रीति का कहना है कि उनके द्वारा एफडी नहीं बल्कि पॉलिसी कराई गई थी। पॉलिसी के बारे में ग्राहक को पूरी तरह बता दिया गया था। इतना ही नहीं ग्राहक ने दो साल का पॉलिसी प्रीमियम भी भरा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Female advocate sitting on hunger strike against bank 39 s female clerk