DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सहारनपुर  ›  किसानों ने दस्सेवाला समिति से नकली खाद मिलने पर किया हंगामा

सहारनपुरकिसानों ने दस्सेवाला समिति से नकली खाद मिलने पर किया हंगामा

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:20 PM
किसानों ने दस्सेवाला समिति से नकली खाद मिलने पर किया हंगामा

डिंडोली खेड़ा गांव के किसानों ने दास्सेवाला सहकारी समिति पर नकली खाद मिलने पर किया हंगामा। जिलाधिकारी से मिलकर पूरे मामले की जांच कराकर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जिलाधिकारी के आदेश पर उप कृषि निदेशक जांच अधिकारी ने पहुंचकर खाद की लिए नमूने।

मंगलवार को चिलकाना के गांव डिंडोली खेडा के किसानों ने जिलाधिकारी से मिलकर साधन सहकारी समिति दास्सेवाला के कार्यवाहक सचिव पर नकली कम्पनी का डीएपी खाद देने का आरोप लगाया है। किसान मुजम्मल, आतिम, आशकार, राशिद, जावेद, तमुदीन आदि ने बताया कि उन्होंने सहकारी समिति दास्सामजरा से 1200 रुपये प्रति बैग के हिसाब से डीएपी खाद खरीदा था। समिति के कार्यवाहक सचिव ने सोसायटी का खाद न देकर धोखाधड़ी से बाहर का नकली खाद दे दिया। इस खाद को खेत में डालने के कारण उनकी गन्ना सहित खीरा आदि सब्जियों की फसल नष्ट हो गई। किसानों का कहना है कि समिति के सचिव की धोखाधड़ी के कारण उनकी फसलों को नुकसान हुआ है। इस मामले की अविलंब जांच कराई जाए। जिलाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत उप कृषि निदेशक रामजतन मिश्रा को जांच के लिए समिति कार्यालय भेज दिया। जांच अधिकारी ने समिति कार्यालय पर किसानों से बात की तथा खाद के नमूने लिए।

डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि जांच में यदि खाद में धोखाधड़ी का मामला सामने आएगा तो संबंधित कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें