Fake note affidavit: Asif Pradhan has surrendered to the police by surveying the court - नकली नोट प्रकरण : पुलिस को गच्चा देकर आसिफ प्रधान ने किया कोर्ट में सरेंडर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नकली नोट प्रकरण : पुलिस को गच्चा देकर आसिफ प्रधान ने किया कोर्ट में सरेंडर

30 लाख रुपये के नकली नोट प्रकरण के मुख्य आरोपी माने जा रहे आसिफ प्रधान ने पुलिस को गच्चा देकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। शुक्रवार को गुपचुप तरीके से कोर्ट में सरेंडर कर दिया। आफिस की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। अब पुलिस आसिफ की रिमांड लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है। इसके लिए शनिवार को कोर्ट में अपिल की जाएगी।

आठ नवंबर को बेहट पुलिस ने गांव पठलोकर के पास सरकारी टयूबवैल पर छापाकार्रवाई कर 30 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किये थे। पुलिस ने एक युवक को मौके से गिरफ्तार किया था, लेकिन दो युवक फरार होने में सफल हो गये थे। फरार होने वालों में एक दतौली रांघड़ के पूर्व प्रधान आफिस था, जबकि उसके साथ दूसरा युवक देहरादून का रहने वाला बताया गया था। इतनी बड़ी संख्या में जाली करेंसी बरामद होने के बाद हंड़कंप मच गया था। इस प्रकरण में अब तक आसिफ को ही मुख्य आरोपी माना जा रहा है । एसएसपी ने आसिफ की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच कीटीम को लगाया था। पुलिस को आखिरी बार आसिफ की लोकेशन गंगोह क्षेत्र के सांगाठेडा गांव में मिली थी। इसके बाद से उसका फोन बंद मिल रहा था। पुलिस ने आसिफ की गिरफ्तारी के लिए आसिफ के घर और रिश्तेदारी में दबिश दी थी। शुक्रवार को आसिफ गुपचुप तरीके से कोर्ट पहुंचा और एसीजेएम-3 की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जबकि पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि आसिफ ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। आसिफ को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

रिमांड के बाद ही उठेगा पूरे प्रकरण से पर्दा 30 लाख रुपये की जाली करेंसी बरामद होने के बाद से हड़कंप मच गया था। एनआईए सहित देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने इस मामले की जांच की थी। एनआईए की टीम ने बेहट पुलिस ने पूरे प्रकरण का विवरण मांगा था। अब पुलिस आसिफ की पांच दिन की रिमांड लेने की तैयारी कर रही है, जिसके बाद ही जारी करेंसी के इस खेल से पूरी तरह से पर्दा उठ सकेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fake note affidavit: Asif Pradhan has surrendered to the police by surveying the court