ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरबागपत में अब 22 जनवरी को होगा कोरोना टीकाकरण

बागपत में अब 22 जनवरी को होगा कोरोना टीकाकरण

बागपत में कोरोना टीकाकरण का दूसरा राउंड 22 जनवरी को आयोजित होगा। टीकाकरण के लिए लाभार्थियों की सूची तैयार की जा रही। जल्द ही शासन से टीकाकरण...

बागपत में अब 22 जनवरी को होगा कोरोना टीकाकरण
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSun, 17 Jan 2021 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बागपत में कोरोना टीकाकरण का दूसरा राउंड 22 जनवरी को आयोजित होगा। टीकाकरण के लिए लाभार्थियों की सूची तैयार की जा रही। जल्द ही शासन से टीकाकरण केंद्र आवंटित होंगे। बता दें कि 16 जनवरी को बागपत में 296 स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए गए थे।

देश भर कोरोना टीकाकरण की शुरुआत गत 16 जनवरी को हुई थी। बागपत में पहले दिन महिला अस्पताल, पिलाना ओर बडौत सीएचसी पर 296 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए थे। को हुई। अब अगले चरण में 22 जनवरी को टीकाकरण होगा। इसके बाद प्रत्येक सप्ताह में दो दिन टीकाकरण का काम होगा। रविवार को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने इस सम्बंध में दिशा-निर्देश जारी किए। डिप्टी सीएमओ डा. यशवीर सिंह ने बताया कि जिले में टीकाकरण का पहला चरण सफलता पूर्वक संपन्न हुआ था। 3 जगहों पर 296 लोगों को टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी यानी शुक्रवार को होने वाले टीकाकरण के अगले चरण के लिए हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। कोविन पोर्टल पर तैयारी जारी है। लाभार्थियों की लिस्ट बनाई जा रही है। लिस्ट तैयार होने के बाद कोविन पोर्टल में रजिस्टर होते ही टीका पाने वाले लाभार्थियों के पास एसएमएस जाएगा। इसमें कब, कहां और कितने बजे टीका लगना है, इसकी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी केवल हेल्थकेयर वर्कर्स को ही टीका लगाया जा रहा है। इसके बाद हम फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि जिन्हें टीका लग रहा है, वे एंटीबॉडी विकसित होने तक मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते रहें। जिन्हें टीका नहीं लग रहा, वैसे लोग पहले की तरह ही सावधानी बरतते रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें