ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरबकायदारों को डोर-टू-डोर तलाश रहा बिजली निगम

बकायदारों को डोर-टू-डोर तलाश रहा बिजली निगम

विद्युत बकाएदारों को सरचार्ज में छूट देने के लिए बिजली निगम अफसर डोर-टू-डोर तलाश रहे है। इसके बाद उपभोक्ता रूचि नहीं दिखा रहे। ऐसे उपभोक्ता जिन्होंने आसान किस्त योजना का लाभ नहीं उठाया, अब उन्हें...

बकायदारों को डोर-टू-डोर तलाश रहा बिजली निगम
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 25 Feb 2020 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

घरेलू कनेक्शन वाले विद्युत बकाएदारों को सरचार्ज में छूट देने के लिए बिजली निगम अफसर डोर-टू-डोर तलाश रहे है। इसके बाद उपभोक्ता रूचि नहीं दिखा रहे।

ऐसे उपभोक्ता जिन्होंने आसान किस्त योजना का लाभ नहीं उठाया, अब उन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे। बकाएदारों को सरचार्ज में छूट देने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में कैंप लगाएं जा रहे।शासन ने चार किलोवाट तक के घरेलू उपभोक्ता को बिजली बिल में राहत देने के लिए आसान किस्त योजना शुरू की है। उपभोक्ता योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराकर लाभ ले सकते हैं।

योजना के तहत सरचार्ज को माफ कर मूल बिल को 12 किस्तों में पेमेंट करने की सुविधा दी गई है। योजना की अंतिम तिथि 29 फरवरी है। इसके बाद लाभ नहीं लिया जाएगा। बिजली निगम के अनुसार, 29 फरवरी के बाद बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी करने में जुटे हुए है। इतना ही नहीं बिजली निगम की ओर से शहरी और देहात क्षेत्रों में दर्जनभर से अधिक कैंप लगाएं जा रहे। लेकिन, बकाएदार नहीं पहुंच रहे। ऐसे में बिजली निगम के अफसरों ने बकाएदारों को लाभ देने के लिए स्थानीय पार्षदों का भी सहारा लिया है।

0-वर्जन

आसान किस्त योजना का लाभ उपभोक्ताओं को उठाना चाहिए। विद्युत निगम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में कैंप लगाएं जा रहे है। योजना की अवधि समाप्त होने के बाद सरचार्ज भी जमा करना होगा। बिल जमा नहीं होने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई होगी। नोटिस भी दी जाएगी।- पंकज श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियंता, विद्युत निगम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें