DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिर्जापुर के गांव मगनपुरा में पिछले तीन दिनों से गहराया पेयजल संकट

जल निगम विभाग के अधिकारियो की लापरवाही के चलते गांव मगनपुरा में पिछले तीन दिनो से पीने के पानी की समस्या गहरायी हुई है। जिसके चलते गांव की महिलाओ व बच्चो को दूर दूर से पानी ढोकर अपनी प्यास बुझानी पड रही है लेकिन विभागीय अधिकारी ग्रामीणो की इस समस्या को लेकर गम्भीर नही है।

मिली जानकारी के अनुसार मिर्जापुर क्षेत्र के गांव मगनपुरा में यंू तो पीने के पानी की समस्या पिछले दो वर्षो से बनी है लेकिन पिछले तीन दिनो से उक्त समस्या ने विकराल रूप धारण कर रखा है। जिसके चलते गांव की महिलाओ व बच्चो को हाथो में डिब्बे व बाल्टिया लेकर पीने के पानी की तलाश में दूर दूर भटकना पड रहा है। ग्राम प्रधान चौधरी मौ0 सलीम, ग्रामीण धर्मबीर सिंह, बाबूराम, मामचन्द, शीशराम, राम सिंह, मान सिंह, दर्शन लाल, महिला कान्ता, बुगली, मेनकला, राज्जो, ब्रिजेश देवी, चम्पा आदि का आरोप है कि हमारे गांव में पीने के पानी की सप्लाई पहले से ही बादशाहीबाग पेयजल योजना से होती थी।

नदी में आयी बाढ में पाईप लाईन क्षतिग्रस्त हो जाने से पिछले दो वर्षो से गांव में पेयजल समस्या बनी थी। समस्या को देखते हुए विभाग द्वारा लाखो की लागत से गांव में ही पेयजल योजना तैयार की गयी और नई पाईप लाईन बिछायी गयी। पिछले तीन दिनो से चालू की गयी उक्त पेयजल योजना के द्वारा ही विभाग द्वारा पीने के पानी की सप्लाई गांव में दी जा रही है लेकिन बिछायी गयी पाईप लाईन से भी गांव को पीने के पानी की समस्या से टुटाकारा नही मिल पाया है।

जिसके चलते आधे से अधिक गांव गांव के लोग पीने के पानी से वंचित है और गांव में पानी के लिये हाहाकार मचा है। जल निगम के जेई अनुराग सिंह का कहना है कि पिछले तीन दिनो से गांव में पानी की सप्लाई दी जा रही है और उसमें जहां समस्या पैदा हो रही है उसको दूर किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Drinking water crisis deep in last three days in Maganpura village