ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरकिसी भी महिला का न हो उत्पीड़न: डीएम

किसी भी महिला का न हो उत्पीड़न: डीएम

डीएम उमेश मिश्रा ने निर्देश दिए कि पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज वादों में पीड़िता को उप्र0 रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष योजना के अंतर्गत पूर्ण...

किसी भी महिला का न हो उत्पीड़न: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 04 Jan 2022 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम उमेश मिश्रा ने निर्देश दिए कि पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज वादों में पीड़िता को उप्र0 रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष योजना के अंतर्गत पूर्ण मानक एवं पारदर्शिता के साथ लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें।

मंगलवार को डीएम उमेश मिश्रा ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्टेयरिंग कमेटी की अध्यक्षता करते हुए जिला प्रोवेशन अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में किसी भी महिला का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए और यदि किसी महिला का उत्पीड़न प्रकाश में आता है तो तत्काल उसकी जांच सुनिश्चित कराते हुए दोषी के विरूद्व सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए। यह भी निर्देश दिए कि पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज वादों में पीड़िता को उप्र0 रानी लक्ष्मीबाई महिला एंव बाल सम्मान कोष योजना के अंतर्गत पूर्ण मानक एवं पारदर्शिता के साथ लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें। समिति के सम्मुख प्रस्तुत पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज वादों में पीड़िता को उ0प्र0 रानी लक्ष्मीबाई महिला एंव बाल सम्मान कोष योजना के अंतर्गत प्रस्तुत 16 मामलों की समीक्षा के दौरान 12 मामले पात्र पाए गए जबकि 04 मामलों में चार्जशीट एवं मेडिकल रिपोर्ट मानक के अनुरूप न पाए जाने पर अपात्र पाए गए। इस अवसर पर प्रोवेशन अधिकारी संजय कुमार यादव सहित पुलिस एवं संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें