ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरआजादी का जश्न मनाने को जिला तैयार

आजादी का जश्न मनाने को जिला तैयार

आजादी का जश्न मनाने को जिला तैयार है। सरकारी कार्यालयों में आठ बजे और शिक्षण संस्थानों में नौ बजे ध्वजारोहण होगा। शहर की सभी प्रतिमाओं पर अधिकारियों...

आजादी का जश्न मनाने को जिला तैयार
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरMon, 15 Aug 2022 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

आजादी का जश्न मनाने को जिला तैयार है। सरकारी कार्यालयों में आठ बजे और शिक्षण संस्थानों में नौ बजे ध्वजारोहण होगा। शहर की सभी प्रतिमाओं पर अधिकारियों द्वारा माल्यर्पण किया जाएगा। इसके साथ ही जिला अस्पताल, कुष्ठ आश्रम और नारी निकेतन में फलों का विरतण भी किया जाएगा

सोमवार को आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। कमिश्नर कार्यालय में कमिश्नर डॉ लोकेश एम, कलक्ट्रेट में डीएम अखिलेश सिंह व विकास भवन में सीडीओ विजय कुमार ध्वजारोहण करेंगे। डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि दो वर्षों से इन कार्यक्रमों को कोरोना की वजह से संक्षिप्त रूप से कराया गया लेकिन, इस वर्ष आजादी की 75वीं वर्षगांठ होने की वजह से 15 अगस्त को होने वाले कार्यक्रमों को भव्यता के साथ मनाया जाएगा। प्रभात फेरी के संदर्भ में संबंधित स्थलों पर संयोजकों व कानून व्यवस्था के लिए सिटी मजिस्ट्रेट तथा क्षेत्राधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रभात फेरी प्रातः पांच बजे से गांधी आश्रम, पेपर मिल रोड से शुरू होकर, घंटाघर, नेहरू मार्केट, चौक फव्वारा, कक्कड गंज होते हुए, लोहा बाजार शहीद स्मारक, लोहानी सराय होते हुए गांधी पार्क पंहुचकर समाप्त होगी। इसी प्रकार ध्वजारोहण का कार्यक्रम सरकारी कार्यालयों में आठ बजे और शिक्षण संस्थाओं में नौ बजे किया जायेगा।

---

महापुरुषों की प्रतिमाओं पर होगा माल्यर्पण

आजादी के पर्व पर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यर्पण भी किया जाएगा। माल्यार्पण कार्यक्रम गांधी पार्क, घण्टाघर चौक, देहरादून चौक, चौधरी चरण सिंह चौक, जनकपुरी चौक सहित कुल 20 स्थलों पर किया जायेगा। जिसकी जिम्मेदारी अधिकारियों को दी गई है। डीएम अखिलेश सिंह गांधी पार्क में स्थित महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

---

फल वितरण का होगा कार्यक्रम

फल वितरण का कार्यक्रमों में राजकीय चिकित्सालय, कुष्ठ आश्रम, मानव मंदिर सहित कुल 11 स्थानों पर किया जाएगा। इसके लिए नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए है कि फलों की गुणवत्ता बेहतर हो। 15 अगस्त पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए सभी नगर निकायों को साफ-सफाई व्यवस्था एवं कार्यक्रम स्थल पर फूल माला सहित लाईटिंग की व्यवस्था भी बनाए रखने के निर्देश दिए है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें