ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरगांव के बीच खनन की ट्राली निकालने को लेकर विवाद

गांव के बीच खनन की ट्राली निकालने को लेकर विवाद

खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों को गांव के बीच से निकालने को लेकर कहासुनी के बाद दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। जिसमें छह महिलाओं समेत कई लोग घायल हो...

गांव के बीच खनन की ट्राली निकालने को लेकर विवाद
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 11 May 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

देवबंद। खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों को गांव के बीच से निकालने को लेकर कहासुनी के बाद दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। जिसमें छह महिलाओं समेत कई लोग घायल हो गए। बजरंग दल नेताओं के हस्तक्षेप के बाद गांव में पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया।

कोतवाली क्षेत्र के गांव चेतनपुरी निवासी फूल सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि सोमवार को देवबंद के कुछ लोग उनके गांव के जंगलों से अवैध खनन कर क्षेत्र के गांव मोहयुद्दीनपुर और दिवालहेडी में मिट्टी भराई का कार्य कर रहे हैं। गांव के बीचो-बीच से ट्रैक्टर ट्राली जाने के कारण लोगों के घरों के सामने मिट्टी के अंबार लगे हुए हैं । धूल का गुबार उठने के कारण लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि इसी के चलते उन्होंने अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्राली को रोकते हुए गांव की सड़क पर पड़ी मिट्टी पर पानी डालने के लिए कहा गया। ताकि धूल न उड़े। लेकिन ट्रैक्टर चालकों द्वारा उनकी बात न सुनते हुए उल्टे उनके साथ ही गाली गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की गई। आरोप लगाया आरोपितों द्वारा महिलाओं के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने का भी प्रयास किया गया। मारपीट में गीता, ऊषा, संतोष, मीणा, उर्मिला और फूलमती समेत कई लोग घायल हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि वह पूरे मामले की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचे. लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद ग्रामीणों की शिकायत पर बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने एसएसपी डा. एस.चन्नपा को घटना की जानकारी दी। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि घायलों को मेडिकल के लिए भेजा गया है। तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें