ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरडेंगू का कहर: हाहाकार के बाद टूटी स्वास्थ्य विभाग की नींद, 141 मरीजों की कराई जांच

डेंगू का कहर: हाहाकार के बाद टूटी स्वास्थ्य विभाग की नींद, 141 मरीजों की कराई जांच

डेंगू के मामले सामने आने और लगातार हो रही मौत के बाद मचे हाहाकार मचने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद टूट गई है। लगातार प्रकोप बढ़ने के बाद हरकत में आये स्वास्थ्य विभाग अब तक 141 मरीजों के सेंपल जांच...

डेंगू का कहर: हाहाकार के बाद टूटी स्वास्थ्य विभाग की नींद, 141 मरीजों की कराई जांच
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 26 Oct 2017 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

डेंगू के मामले सामने आने और लगातार हो रही मौत के बाद मचे हाहाकार मचने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद टूट गई है। लगातार प्रकोप बढ़ने के बाद हरकत में आये स्वास्थ्य विभाग अब तक 141 मरीजों के सेंपल जांच के लिए भेज चुका है। जिनमें से पांच मरीजों में अब तक डेंगू की पुष्टी हो चुकी है।

गंगोह क्षेत्र में डेंगू का सबसे अधिक कहर होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार क्षेत्र का दौरा कर रही है। पिछले सप्ताह से जनपद में डेंगू ने कहर बरपा रहा है। पहले को डेंगू के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग गंभीर नहीं हुआ, लेकिन जैसे ही गंगोह, नानौता और महानगर में डेंगू का प्रकोप बढ़ना शुरू हुआ और आदर्श गांव सुखेड़ी सहित गंगोह क्षेत्र में लगातार हो रही मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। स्वास्थ्य विभाग लगातार क्षेत्र में पहुंचकर डेंगू के मरीजों की जांच कर रही है।

विभाग की टीम 141 संदिग्ध मरीजों के सेंपल जांच के लिए भेजे है। अब तक विभाग को जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है उनमें पांच मरीजों में डेंगू की पुष्टी हुई है। जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गंगोह के तीन बुखार प्रभावित गांव का दौरा किया है।

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. शिवांका गौड ने बताया कि अब तक पांच मरीजों में पुष्टी हो चुकी है। जांच के लिए लगातार सेंपल भेजे जा रहे है।

विभाग का दावा, डेंगू से ज्यादा टायफाइड

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जनपद में डेंगू के मरीज सामन आए है, लेकिन डेंगू से अधिक टायफाईड बुखाकर के मरीज है। ज्यादातार मरीजों में टायफाईड की पुष्टी हो रही है। यही नहीं वायरल बुखार के मरीजों की संख्या भी अधिक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें