DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश सहारनपुरडेंगू : शहर में भी लगातार बढ़ रहा डेंगू, फोगिंग और एंटी लार्वा के दावे फेल

डेंगू : शहर में भी लगातार बढ़ रहा डेंगू, फोगिंग और एंटी लार्वा के दावे फेल

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरNewswrap
Mon, 25 Oct 2021 11:35 PM
डेंगू : शहर में भी लगातार बढ़ रहा डेंगू, फोगिंग और एंटी लार्वा के दावे फेल

जिले में डेंगू का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। घर-घर में डेंगू मरीज हैं और लोग बुखार से पीड़ित हैं। ऐसे में डेंगू से बचाव के लिए नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे अभियान पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। सहारनपुर में नगर निगम में 20 लाख से अधिक रुपये प्रतिमाह फोगिंग पर खर्च हो रहे हैं।

डेंगू को प्रकोप को रोकने के लिए नगर निगम द्वारा स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर संचारी रोग अभियान की शुरूआत की थी। पूरे शहर में एंटी लार्वा का छिड़काव व फोगिंग का दावा किया गया था। लेकिन, डेंगू की रोकथाम को चला यह अभियान कागजी की साबित हो रहा है। शहर में कौने-कौने में डेंगू का प्रकोप है। लोग तेजी से डेंगू की चपेट में आ रहे है। यही नहीं ऑउटर और भीड़ वाले इलाकों से लेकर पॉश कालोनियों में भी डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। जिससे लोग नगर निगम के अभियान पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

-20 लाख रुपये से अधिक होते हैं खर्च

नगर निगम द्वारा फोगिंग और एंटीवार्ला के छिड़काव के लिए प्रतिमाह 20 लाख रुपये से अधिक का बजट खर्च किया जाता है। इसके बावजूद भी डेंगू की रोकथाम नहीं हो रही है।

-वर्जन

शहर में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। रोस्टर के हिसाब से फोगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव भी होता है। समय समय पर औचक निरीक्षण कर इसकी जांच भी होती है।

-ज्ञानेंद्र सिंह, नगर आयुक्त।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें