DA Image
1 जुलाई, 2020|6:20|IST

अगली स्टोरी

राशन की रिकवरी व एसआईटी से जांच कराने को मांग

default image

नागल थाना क्षेत्र के गांव पठौडी बक्काल निवासी गग्रामीणों ने राशन डीलर पर राशन हड़पने का आरोप लगाते हुए एसआईटी से जांच कराकर राशन की रिकवरी कराने के लिए कमिश्नर को प्रार्थना पत्र दिया। मंडलायुक्त को शिकायती पत्र देते हुए ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उनके गांव मे उचित दर विक्रेता है जोकि विगत दस वर्षों से 600 यूनिट अतिरिक्त दर्शाकर राशन हड़पता आ रहा था जिसकी शिकायत मंडलायुक्त सहारनपुर से को गई थी जिस पर संज्ञान लेते उक्त मामले की जांच बैठाई गई थी। जिसमे राशन डीलर को दोषी मानते हुए उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था।

जांच के दौरान ही राशन डीलर पति ने आपूर्ति निरीक्षक की मिलीभगत से उक्त यूनिटों को हटवा दिया है, ग्रामीणों ने शिकायती पत्र देते हुए मंडलायुक्त से मामले की मेरठ की तर्ज पर एसआईटी से जांच कराने तथा विगत दस वर्षों से अतिरिक्त 600 यूनिट राशन की रिकवरी कर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त सजा देने की मांग की।

साथ ही शिकायतकर्ताओं ने निलंबित राशन डीलर पति सुधीर कुमार व आपूर्ति निरीक्षक से अपनी जान का खतरा जताया।इस दौरान उत्तम कुमार, शिवकुमार, नाथीराम, अनुज कुमार, राजू, अरविन्द, कन्हैया शर्मा, समय सिंह, मक्खन, इंदर व निहाल समेत आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Demand for recovery of ration and for investigation by SIT