DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सहारनपुर › एक दिन के लिए बेटियां बनी अधिकारी
सहारनपुर

एक दिन के लिए बेटियां बनी अधिकारी

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:13 AM
एक दिन के लिए बेटियां बनी अधिकारी

सोमवार को भी बेटियां एक दिन की अधिकारी बनी। विभिन्न विभागों में एक दिन की अधिकारी बनने के बाद बेटियों के चेहरे में खुशी तो छाई ही साथ ही उन्होंनें अहम निर्देश भी दिए।

राजकीय पश्चातवर्ती देखरेख संगठन फतेहपुर में रहने वाली और स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा दीपा को जिला प्रोबेशन अधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया। दीपा को जिला प्रोबेशन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह द्वार पुष्प देकर सांकेतिक पदभार ग्रहण कराया गया। दीपा ने कहा कि सरकार के इस तरह की पहल बहुत ही सरहानीय है तथा इससे महिलाओं व बालिकाओं के उत्साहा वर्धन होगा।

सखी वन स्टाप सेन्टर में सांकितक अधिकारी के रूप में कक्षा 11 की छात्रा बालिका अंशिका गगनेजा को नियुक्त किया गया। अंशिका ने सेन्टर पर आई पीड़िताओं की शिकायत सुनकर कार्रवाई के निर्देश जारी किये।

-शीबा खान बनी डीसीओ, चीनी मिलों को दिए भुगतान के निर्देश

सांकेतिक जिला गन्ना अधिकारी बनी बीयूएमएस की छात्रा शीबा खान ने चीनी मिलों को बकाया गन्ना भुगतान के निर्देश दिए। किसानों की समस्याएं सुनने के साथ ही शीबा ने गागलहेड़ी दया शुगर मिल पहुंचकर कांटे चेक किए और चीनी गोदाम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान डीसीओ कृष्ण मोहन मणि त्रिपाठी, गन्ना प्रयवेक्ष्क अखिलेश्वर राय, अवनीश, अर्जुन लिपिक आदि रहे।

पहांसू की दिव्यांशी बनी ज़िला कार्यक्रम अधिकारी

फोटो संख्या 503 दिव्यांशी चौधरी को गुलाब भेंट करती हुई डीपीआरओ अर्चना त्रिपाठी

सरस्वती विहार पब्लिक स्कूल की कक्षा 10 की छात्रा दिव्यांशी चौधरी जिला कार्यक्रम अधिकारी की कुर्सी पर बैठी तो केंद्रों की हालत को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को जमकर बरसी। कहा लापरवाही नहीं चलेगी। अपने काम में सुधार लाए। इस दौरान डीपीओ आशा त्रिपाठी भी उनके साथ रहीं।

-डीएसओ बनी पायल बजाज ने दिए अहम निर्देश

आशा मॉडर्न इंटरनेशनल में 11वीं की छात्रा पायल बजाज को जिला पूर्ति अधिकारी बनाया गया। चार्ज लेने के बाद पायल बजाज ने निर्देश दिए कि जिन लोगों को राशन कार्ड बनवाने में दिक्कत आ रही है, उन्हें दूर किया जाए। विभागीय योजनाओं का लाभ लाभार्थी को अवश्य मिले। इस दौरान छात्रा पायल ने कार्यालय में आने वाले लोगों की समस्याओं को भी सुना।

-ताशी गर्ग ने संभाला डीआईओएस का चार्ज

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में कक्षा 10वीं की छात्रा ताशी गर्ग जिला विद्यालय निरीक्षक बनाया गया। ताशी ने अनुशासन से लेकर समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्मचारी कार्यालय में समय से पहुंचे। कार्यालय में आने वाली हर समस्या का समय से निस्तारण किया जाए। प्रकरणों को लंबित न रखा जाए।

प्रीति प्राचार्या और मानसी बनी वार्डन

गंगोह लाला किशन चंद राजकीय महाविद्यालय में एमए सेकंड ईयर समाजशास्त्र की छात्रा प्रीति प्राचार्या बनीं। वहीं कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय ग्रामीण में कक्षा सात की छात्रा मानसी को वार्डन बनाया गया। दोनों ने अपनी जिम्मेदारी का बाखुबी निर्वाह करके अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ी।

पुंवारका। राजकीय महाविद्यालय में बीए की छात्रा हिना को 5 घंटे के लिए सांकेतिक अधिकारी नायिका के रूप में नियुक्त किया गया। प्राचार्य मनीष अग्रवाल ने पहले छात्रा हिना को महाविद्यालय के विभिन्न क्रियाकलापो व प्रशासनिक गतिविधियों के बारे में बताया। हिना ने कक्षाओं, पुस्तकालयों व विद्यालय प्रांगण का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मिशन शक्ति प्रभारी पूर्णिमा सिंह आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें