DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश सहारनपुरएक नवंबर से रात 10 बजे तक लगेगी कोरोना वैक्सीन

एक नवंबर से रात 10 बजे तक लगेगी कोरोना वैक्सीन

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरNewswrap
Fri, 29 Oct 2021 03:55 AM
एक नवंबर से रात 10 बजे तक लगेगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने कार्यालय, दुकानों और कर्मचारियों के लिए नई व्यवस्था बनाई है। इसके तहत अब जिला अस्पताल, महिला अस्पताल और सीएचसी में सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। इसकी शुरूआत एक नवंबर से हो रही है। सीएमओ ने सीएचसी प्रभारियों को निर्देश दिए।

जिले में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण की शुरूआत हुई। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों, दूसरे में फ्रंटलाइन वॉरियर को वैक्सीन लगाई। अब 18 और 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। जिसके चलते अब तक 21,61,271 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। इसमें 16 लाख से अधिक पहली और 5,52,435 लोगों को कोरोना से सुरक्षित होने के लिए दूसरी वैक्सीन लगाई गई। 26 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है।

सीएमओ ने टीकाकरण में तेजी लाने के लिए एसबीडी जिला अस्पताल, महिला अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि टीकाकरण का समय बढ़ाया गया है। टीमों को अलर्ट कर दिया है। शिष्टवार ड्यूटी लगा दी गई है। एक नवंबर से रात 10 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा।

-वर्जन

वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए अब रात 10 बजे तक टीकाकरण कराया जाएगा। इसकी एक नवंबर से शुरूआत होगी। अब तक 21 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

- डॉ. संजीव मांगलिक, सीएमओ

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें