ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरगांव मे कोरोना की दस्तक बना पहेली

गांव मे कोरोना की दस्तक बना पहेली

क्षेत्र के गांव अंबेहटा शेखा में गर्भवती महिला व डेढ़ वर्ष के बच्चें तक गांव कोरोना वायरस कहा से पहुंचा यह स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी पहेली बना हुआ...

गांव मे कोरोना की दस्तक बना पहेली
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 02 Dec 2021 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र के गांव अंबेहटा शेखा में गर्भवती महिला व डेढ़ वर्ष के बच्चें तक गांव कोरोना वायरस कहा से पहुंचा यह स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी पहेली बना हुआ है। कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराई गई संपर्क सूत्रो की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव पाई गई। जिसके बाद महिला तक कोरोना संक्रमण पहुंचने के कारणों की स्वास्थ्य विभाग जांच करने मे जुटा हुआ है।

क्षेत्र के गांव अंबेहटा शेखा में कोरोना पॉजीटिव आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग की टीम निरंतर संपर्क सूत्रों की जांच करने में जुटी है। विभाग ने महिला व उसके परिवार के संपर्क में आए 170 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की थी। जिसके रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। लेकिन गांव मे रहने वाली गृहणी महिला तक कोरोना संक्रमण पहुंचना एक बड़ी चिंता का विषय है। क्योंकि महिला का कोई यात्रा विवरण भी नहीं है। जिसके संबंध मे स्वास्थ्य विभाग निरंतर जांच करने में जुटा हुआ है, लेकिन एक सप्ताह बाद भी विभाग के हाथ कुछ नहीं लग सका। इतना ही नहीं कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की जांच के लिए भी विभाग के पास अभी तक कोई प्रणाली नहीं है।

--------------

भटिंडा से घर आया था देवर

कोरोना पॉजीटिव मिली गर्भवती महिला महराज का देवर सादिक 10 दिन पूर्व ही भटिंडा से घर लौटा था लेकिन वह एक दिन बाद ही वापस भंटिडा चला गया। जिसके चलते कयास लगाए जा रहे थे कि पंजाब से क्षेत्र मे पुन: कोरोना की दस्तक हुई है। लेकिन सादिक की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पुन: कोरोना का क्षेत्र मे पहुंचना पहेली बन गया है।

------------

मई मे गांव मे कोरोना ने बरपाया था कहर

क्षेत्र के गांव अंबेहटा शेखा मे कोरोना इससे पूर्व भी दर्जनो लोगो को मौत बांट चुका है। गांव में मई माह में भी कोरोना के चलते तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने उक्त मौतों की कोरोना से मृत्यु की पुष्टि नही की थी।

------------

अंबेहटा मे ही मिला था आखिरी कोरोना पॉजीटिव

पिछले चार माह से क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की जांच मे कोई भी कोरोना पॉजीटिव रोगी नही मिला। जबकि 30 जून को गांव अंबेहटा शेखा मे ही अंतिम कोरोना पॉजीटिव रोगी मिला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें