DA Image
28 नवंबर, 2020|12:47|IST

अगली स्टोरी

सरकारी समितियों पर यूरिया खाद की मांग को लेकर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

default image

सरकारी समितियों द्वारा किसानों को उचित मूल्य पर यूरिया खाद की उपलब्धता कराने की मांग को लेकर बुधवार को कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। बाद में राज्यपाल के नाम संबोधित एक मांग पत्र एसडीएम दीप्ति देव यादव को सौंपा।

यूरिया खाद की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे जिलाध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली ने कहा कि यूरिया खाद की कालाबाजारी चरम पर है। किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो रहा है। जिसके चलते धान की फसल चौपट होने के साथ किसान भी घाटे की ओर पहुंच रहा है। 21 अगस्त को उत्तर प्रदेश कांग्रेश के आह्वान पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेसियों ने यूरिया खाद की मांग के संदर्भ में जिला अधिकारियों के माध्यम से एक मांग पत्र राज्यपाल के नाम प्रेषित किया था। इस पर प्रदेश सरकार द्वारा आज तक कोई सुनवाई नहीं की गई है।

प्रदेश सरकार किसानों का खुले बाजार में शोषण कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित मे संघर्ष को आगे बढ़ाते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर प्रदेश के समस्त तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए किसानों को सरकारी समितियों द्वारा उचित मूल्य पर यूरिया खाद उपलब्ध कराने की मांग की गई है। प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल के नाम संबोधित एक मांग पत्र एसडीएम दीप्ति देव यादव को सौंपा। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष चौधरी हाशिम, मेघराज सिंह, सोनू ,चौधरी तालिब, सूफियाना आदि कांग्रेसी मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congressmen protest over demand for urea fertilizer on government committees