ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसभी ओपीडी में रखी जाएं शिकायत पेटिकाएं : डीएम

सभी ओपीडी में रखी जाएं शिकायत पेटिकाएं : डीएम

डीएम डॉ दिनेश चंद्र ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी डाक्टर्स निर्धारित ड्रेस में रहे। यह उनकी पहचान का हिस्सा है।...

सभी ओपीडी में रखी जाएं शिकायत पेटिकाएं : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSat, 09 Dec 2023 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

डीएम डॉ दिनेश चंद्र ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी डाक्टर्स निर्धारित ड्रेस में रहे। यह उनकी पहचान का हिस्सा है। सभी ओपीडी में शिकायत पेटिका अनिवार्य रुप से रखी जाए। साथ ही समय-समय पर उसे चैक किया जाए। शिकायत पेटिका में आई शिकायतों का निस्तारण करें। शासन की मंशा के अनुरूप जिला अस्पताल में मरीजों को उच्च स्तरीय सुविधाएं मुहैया कराई जाए। उन्होंने इस दौरान मरीजों से हाल भी जाना व मिलने वाली सुविधाओं के विषय में जानकारी हासिल की।

डीएम डॉ दिनेश चंद्र ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि स्थापित आयुष्मान केंद्र को किसी बड़े कक्ष में स्थानांतरित किया जाए। उन्होंने कहा कि एप्रन चिकित्सक की पहचान दर्शाता है ताकि मरीजों और अन्य व्यक्तियों के बीच उनकी पहचान आसानी से हो सके। अतव इसमें लापरवाही स्वीकार्य नहीं की जाएगी। कहा कि पीएम की मंशा के अनुरूप आमजन को सुरक्षा कवच देने के लिए अधिक से अधिक गोल्डन कार्ड बनाया जा सके। उन्होंने ओपीडी में मरीजों की संख्या एवं दवाओं के पर्चे को देखकर निर्देश दिए कि मरीजों को कोई भी ऐसी दवा ना लिखी जाए जो स्टॉक में ना हो। उन्होंने दवाओं का स्टॉक रूम देखा जिस पर उन्हे रिकार्ड मेनटेन मिला एवं सरकार द्वारा निर्धारित सभी दवाएं उपलब्ध मिली। इस दौरान सीएमओ डॉ संजीव मांगलिक, एसआईसी डॉ रतन पाल सिंह सुमन, डि्टी सीएमओ डॉ कुणाल जैन आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें