DA Image
9 मई, 2021|12:34|IST

अगली स्टोरी

सीएम और राज्यपाल ने धर्म गुरुओं से कहा-मंदिर-मस्जिदों में हो कोरोना नियमों का पालन

सीएम और राज्यपाल ने धर्म गुरुओं से कहा-मंदिर-मस्जिदों में हो कोरोना नियमों का पालन

कोरोना काल में नवरात्र और रमजान एक साथ पड़े हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दारुल उलूम के कार्यवाहक मोहतिमिम के साथ ही जिले के प्रमुख धामिर्क नेताओं से रुबरू हुए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीएम ने धर्म गुरुओं से कहा कि धार्मिक स्थलों के लाउड स्पीकरों से लोगों को कोरोना के प्रति लोगों को जागरु करें। साथ ही मंदिरं और मसजिदों में कोविड गाइडलाइन के अनुसार कम से कम लोग प्रवेश करें। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के धर्मो के धर्म गुरुओं को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए संबोधित किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोगों से अपील करें कि धार्मिक स्थलों पर भीड़ न करके अपने घरों पर ही पूजा, नमाज आदि कार्य करें। उन्होंने सभी धार्मिक आमजन को टीकाकरण व कोविड के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें। घनी आबादी वाले क्षेत्रों में अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। अपने-अपने मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारों को चर्च के पब्लिक एड्रेस सिस्टम से भी कोरोना संक्रमण के बचाव और टीकाकरण की जानकारी आमजन को दें। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि आप सभी धर्मगुरू अपने-अपने धर्म के लोगों को भी कोरोना के प्रोटोकाल का पालन करने की अपील करें। यदि ज्यादा जरूरी न हों तो घरों से बाहर न निकलें।

डीएम अखिलेश सिंह ने धर्मगुरुओं से कहा कि सभी अपने-अपने धार्मिक स्थलों के लाउडस्पीकरों के जरिए कोरोना से संबंधित जागरुकता का प्रचार-प्रसार करते रहें। लोगों को घर में रहकर ही पूजा और नमाज आदि के लिए प्रेरित करें। व्यक्तिगत और सामुहिक रूप से अपनी-अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें।

वीडियो कांफ्रेसिंग में एसएसपी डॉ. एस चनप्पा, दारुल उलूम के कार्यवाहक मोहतिमिम कारी उस्मान मंसूरपुरी, श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी के महंत सतेन्द्र शमार्, शहर काजी नदीम अख्तर , मौलवी फरीद, योग गुरु पदमश्री भारत भूषण आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CM and Governor told religious leaders - Coronation rules should be followed in temples and mosques